PCOS नामक बीमारी से जूझ रही श्रुति हासन, वर्कआउट वीडियो शेयर कर बोलीं- 'मुझे कुछ हॉर्मोनल इशूज, इससे लड़ना काफी मुश्किल'

7/1/2022 12:46:42 PM

मुंबई. एक्ट्रेस श्रुति हासन ने बॉलीवुड में खास पहचान बनाई है। एक्ट्रेस इन दिनों काफी तकलीफ में हैं। एक्ट्रेस 'पॉलिसिस्टिक ओवेरी सिंड्रोम' (पीसीओएस) और 'एंडोमीट्रियोसिस' की बीमारी से जूझ रही हैं, जो हॉर्मोनल डिसऑर्डर से जुड़ी है। श्रुति ने वर्कआउट वीडियो शेयर कर इसकी जानकारी दी है।

PunjabKesari
वीडियो में श्रुति ब्लैक टॉप और शॉर्ट्स में नजर आ रही है। एक्ट्रेस ने जिम में वर्कआउट करती हुई दिखाई दे रही है। वीडियो शेयर करते हुए श्रुति ने लिखा- 'मेरे साथ आप भी वर्कआउट करें। मैं कुछ वैसे हॉर्मोनल इशूज से जूझ रही हूं, जो बेहद खराब हैं और वह है पीसीओएस और एंडोमेट्रियॉसिस। महिलाएं जानती हैं कि इससे लड़ना काफी मुश्किल है, क्योंकि इस दौरान आपकी बॉडी में काफी हॉर्मोनल असंतुलन होता है। ब्लोटिंग की समस्या रहती हैं और मेटाबॉलिक बदलाव भी होते हैं। लेकिन मैं कहना चाहती हूं कि इसे एक फाइट की तरह देखने की जगह मैंने इसे स्वीकार किया है। इसे बॉडी में एक नैचुरल मूवमेंट की तरह लिया है। इसके लिए मैं सही डायट ले रही हूं, अच्छी तरह सो रही हूं और वर्कआउट कर रही हूं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shruti Haasan (@shrutzhaasan)

श्रुति ने आगे लिखा- 'मेरी बॉडी इस वक्त परफेक्ट नहीं है लेकिन मेरा दिल एकदम फिट और खुश है और इन हैप्पी हॉर्मोन्स को फैलने दें। मुझे पता है कि यह सब काफी बढ़ा-चढ़ाकर बोलने वाली बात लगेगी लेकिन मैं यह एक जर्नी है जिसमें ऐसे चैलेंजेज को मैंने एक्सेप्ट किया है, इन्हें मैंने हावी नहीं होने दिया। इसलिए, मैं आप सबसे इसे शेयर करके काफी खुश हूं।' फैंस इस वीडियो को लाइक कर रहे हैं और एक्ट्रेस के जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। 

 

PunjabKesari
बता दें पीसीओएस एक हार्मोनल डिसऑर्डर है, जिसमें ओवरी का साइज तो बड़ा हो ही जाता है और इसके साथ ही उससे सटे बाहरी लेयर पर छोटी-छोटी सिस्ट हो जाती है। पीसीओएस से जूझ रहीं महिलाओं में पीरियड्स (माहवारी) अनियमित हो जाती है और इससे इनफर्टिलिटी की भी समस्या खड़ी हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Parminder Kaur


Related News

Recommended News