शिवसेना की रणनीति: उर्मिला को MLC बनाने के जुगाड़ में उद्धव ठाकरे, राज्यपाल को भेजा एक्ट्रेस का नाम

11/7/2020 2:01:16 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मांतोडकर जल्द ही एक बार फिर राजनीति में एक्टिव हो सकती हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उर्मिला मांतोडकर को विधान परिषद का सदस्य बनाने का निर्णय लिया है।

हाल ही में  महाराष्ट्र ने राज्यपाल को 12 नामों की बंद लिफाफे में एक सूची भेजी है, जिसमें उर्मिला मांतोडकर का नाम भी शामिल है। बताया जा रहा है कि गठबंधन की तीनों पार्टियों ने 4-4 नाम की सिफारिश राज्यपाल को भेजी। शिवसेना की तरफ से उर्मिला का की सिफारिश की गई है।

उर्मिला को कई बार अपनी राय खुलकर रखते हुए देखा गया है। वहीं जो भी शिवसेना के हुआ उर्मिला की आवाज उसके खिलाफ भी मुखर रही फिर वो चाहे बीजेपी हो या फिर कंगना रनौत.। कंगना ने शिवसेना के खिलाफ खूब जहर उगला था। इस दौरान उर्मिला ने उन्हें आड़े हाथों लिया था। उर्मिला का बेबाक अंदाज शिवसेना को खूब भाया शायद यही कारण है कि उन्होंने एक्ट्रेस को काउंसिल सीट के लिए मैदान में उतारने का फैसला किया।

कांग्रेस की तरफ से लड़ा था चुनाव 

बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था। हालांकि एक्ट्रेस यह चुनाव हार गई थीं। इसके बाद उर्मिला ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। 

Smita Sharma