'चक दे इंडिया' से चर्चा में आईं, पर बोल्ड फिल्में भी नहीं बचा सकी इस एक्ट्रेस का करियर

2/22/2019 10:43:22 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान के साथ फिल्म 'चक दे इंडिया' से चर्चा में आईं शिल्पा शुक्ला आज अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। 16 की उम्र में ही शिल्पा ने मॉडलिंग शुरु कर दी थी। इन्होंने थिएटर और दूरदर्शन के कुछ सीरियल्स में काम किया। चलिए जानते है शिल्पा के बर्थडे पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...

वूमेन हॉकी पर आधारित फिल्म 'चक दे इंडिया' के लिए शिल्पा को कई अवॉर्ड से नवाजा गया। इस फिल्म के बाद वह लंबे समय तर गायब रहीं।

इसके अलावा उन्होंने खुद से कम उम्र के एक्टर के साथ फिल्म 'बीए पास' में बोल्ड सीन दिए। इस फिल्म को काफी पसंद किया गया। 'बीए पास' के लिए इनको फिल्मफेयर के बेस्ट एक्ट्रेस क्रिटिक्स अवॉर्ड से नवाजा गया। 

सरकारी कर्मचारी थे मां-बाप

शिल्पा का जन्म 22 फरवरी 1982 को बिहार के वैशाली में हुआ था। उनके मां-बाप दोनों ही सरकारी कर्मचारी थे। बावजूद इसके उन्होंने एक्टिंग को चुना। शिल्पा की शुरुआती पढ़ाई बिहार के वैशाली में हुई। दिल्ली शिफ्ट होने के बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और मास्टर की डिग्री हासिल की। 

पाकिस्तानी फिल्म से किया डेब्यू

साल 2003 में शिल्पा ने पाकिस्तानी फिल्म खामोश पानी से डेब्यू किया लेकिन उन्हें पहचान मिली कबीर खान की सुपरहिट फिल्म चक दे इंडिया से, जिसमें उन्होंने बिंदिया नायक का किरदार निभाया था। 

बता दें कि 'चक दे इंडिया' और 'बीए पास' के अलावा शिल्पा 'भिंडी बाजार', 'क्रेजी चुक्कड़ फैमिली', 'राजधानी एक्प्रेस', 'चल चलें' और 'मुंबई मस्त कलंदर' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं। फिल्मों के अलावा उन्होंने राजूबेन वेब सीरीज और बुलेट जैसी शॉर्ट फिल्म में भी काम किया। इसके अलावा वो विज्ञापन फिल्मों में भी नजर आती हैं।


 

Neha