बिग बॉस की विनर शिल्पा शिंदे के पिता थे हाई कोर्ट के जज, कुछ एेसी है पूरी फैमिली

1/15/2018 1:26:26 PM

मुंबई: टीवी सीरियल "भाभी जी घर पर हैं" में अंगूरी भाभी का किरादर निभा चुकी शिल्पा शिंदे 'बिग बॉस'11 की विनर बन गई हैं। शो में सबसे स्ट्रांग कंटेस्टेंट रहीं शिल्पा ने अपने शांत स्वभाव से सभी फैंस के दिल में जगह बना ली थी।

शिल्पा का जन्म 28 अगस्त 1977 को मुंबई में हुआ। एडवोकेट फैमिली से बिलॉन्ग करने वाली शिल्पा के पिता हाईकोर्ट में जज थे। चार भाई-बहनों में शिल्पा तीसरे नंबर पर हैं।

शिल्पा को छोड़ उनके तीनों भाई-बहन की शादी हो चुकी है। उनकी बड़ी बहन शुभा शिंदे मुंबई रहती हैं और हाउसवाइफ हैं। वहीं उनकी दूसरी बहन तृप्ति शादी के बाद यूएस में सेटल हो चुकी हैं। भाई आशुतोष बैंक में काम करते हैं और भाभी भी वर्किंग हैं। शिल्पा साइकोलॉजी में ग्रेजुएट हैं। वे अपनी बड़ी बहन अर्चना के बेहद ही करीब हैं। 


बता दें कि बिग बॉस के घर में जाने से पहले शिल्पा ने बड़े पर्दे पर एंट्री ले कर चुकीं हैं। फ़िल्म पटेल की पंजाबी शादी में शिल्पा ने एक आयटम डांस नंबर किया था, जिसमें वो ऋषि कपूर और वीर दास के साथ थिरकती हुई नज़र आई थीं। शिल्पा की फ़ैन फॉलोइंग का आलम ये है कि शो के होस्ट सलमान ख़ान की मॉम ख़ुद चाहती हैं कि शिल्पा ये शो जीतें।

शिल्पा का करियर 1999 में शुरू हुआ था और नई सदी सदी के शुरुआती सालों में शिल्पा ने कई टीवी शोज़ में विभिन्न भूमिकाएं निभाईं, जिनमें भाभी, संजीवनी, आम्रपाली और मिस इंडिया जैसे शोज़ शामिल हैं।