पैरालिसिस अटैक से ठीक होते ही फिर मदद के लिए आगे आईं शिखा मल्होत्रा, इस तरह बचाएंगी 5000 लोगों की जान

5/18/2021 12:00:07 PM

मुंबई: देश में कोविड 19 की नई लहर ने तबाही मचाई हुई है। हर दिन लाखों लोग इस वायरस की चपेट में आ रहे हैं और हजारों जान गवां रहे हैं। दूसरी तरफ लोग इस वायरस से जूझ रहे लोगों की हर संभव मदद करने की कोशिश भी कर रहे है।

PunjabKesari

बी-टाउन इंडस्ट्री से भी स्टार्स जनता की मदद के लिए मुहिम चला रहे हैं। इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस और नर्स शिखा मल्होत्रा ने मिशन जोश द्वारा 5000 लोगों की जान बचाने के लिए मिशन 5000 की मुहिम चलाई है। शिखा मल्होत्रा के इस मिशन में एक्ट्रेस भाग्यश्री और सिंगर तुलसी कुमार भी साथ देंगी।

PunjabKesari

क्या है मिशन 5000

मिशन 5000 मुहिम के द्वारा कोरोना से लड़ रहे 5000 लोगों कि मदद की जाएगी।कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी सबसे बड़े संकट के रूप में उभरकर सामने आई है, जिसकी वजह से जानें भी जा रही हैं। इसी को मद्देनजर रखते हुए इस मिशन के द्वारा शिखा मल्होत्रा समेत अन्य सेलेब्स कोविड से लड़ने के लिए जरुरतमंदों को ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर की भी सहायता करेगें।
PunjabKesari

 

इस मुहिम के बारे में बात करते हुए शिखा ने कहा-'27 मार्च 2020 से मैंने लाखों लोगों को देखा है जिन्होंने कोरोना से अपनी जान गंवाई, मैंने भी दो बार कोविड के साथ अपनी लड़ाई का सामना किया। ऐसे हालात को देखते हुए मैं अब 5000 लोगों की जान बचाने के मिशन पर हूं, हम सब मिलकर ये जरुर कर सकते हैं। शिखा मुंबई में फ्रंटलाइन सुपरवुमन के तौर पर काम कर रही हैं।'


PunjabKesari

बीते साल आया था पैरालिसिल अटैक
 

कोरोना काल में लोगों के लिए मिसाल बनीं शिखा ने अपनी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव का सामना किया है। उनका मानना है कि लाख मुसीबत आ जाए, लेकिन वह कभी हार नहीं मानेंगी और हमेशा जरुरतमंदों की मदद करती रहेंगी। साल 2020 में उन्होंने नर्स के तौर पर 6 महीने तक कोविड मरीजों की देखभाल की थी जिसके बाद वह खुद भी कोरोना की शिकार हुईं और फिर उन्हें पैरालिसिस अटैक भी हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News