शेफाली शाह की Someday 51वें वार्षिक यूएसए फिल्म फेस्टिवल के लिए हुई नॉमिनेट

4/7/2021 10:19:09 AM

नई दिल्ली। शेफाली शाह अपने शिखर पर हैं! पिछले साल उनके वेब शो 'दिल्ली क्राइम’ द्वारा अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज का पुरस्कार जीतने के बाद, बहुमुखी अभिनेत्री के निर्देशन में बने पहले प्रॉजेक्ट "समडे" को 51वें वार्षिक यूएसए फिल्म फेस्टिवल की अंतर्राष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म और वीडियो प्रतियोगिता के लिए चुना गया है। शेफाली द्वारा निर्देशित शॉर्ट फिल्म को ऑस्कर-मान्यता प्राप्त फिल्म समारोह की अंतिम श्रेणी में रखा गया है और अगले सप्ताह जजिंग का फाइनल राउंड होगा।

 

someday 51वें वार्षिक यूएसए फिल्म फेस्टिवल के लिए चुनि गई
'समडे' दो महिलाओं की कहानी है, जो गर्भनाल से एकजुट होकर एक द्वार से अलग हो जाती हैं। विधी, एक फ्रंटलाइन वारियर् है, जो आज की मेडिकल स्थिति में फसी है। ड्यूटी पर 15 दिनों के बाद, वह 7-दिवसीय क्वारनटाइन के लिए घर आती है। लेकिन, क्या इसे घर कहा जा सकता है, जहां उसके और उसकी माँ के बीच एक ही दूरी है, जो धीरे-धीरे अल्जाइमर के कारण खुद को एक अवशेष में बदल रही है।

 

वे अतीत और भविष्य की बातचीत करते हैं, जिसमें वर्तमान का नामोनिशान नहीं है। कुछ वास्तविक है, कुछ काल्पनिक है। उनके बीच जो कुछ था, जो नहीं हो सकता है, और जो किसी दिन हो सकता है, इन सब से उनका रिश्ता जुड़ा है। 21 से 25 अप्रैल को होने वाला यूएसए फिल्म महोत्सव, डलास-आधारित है जो 501c3 नॉन-प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन है, जो फिल्म और वीडियो कला में उत्कृष्टता की मान्यता और प्रोत्साहन के प्रति समर्पित है।शेफाली शाह बताती हैं, “समडे निर्देशन में मेरा पहला ट्रायल और एरर है।

 

हमारे इस प्यार ने इसे यूएसए फिल्म फेस्टिवल के अंतिम चयन में जगह बना ली है, और मैं यह बता भी नहीं सकती कि मैं कितनी उत्साहित हूं। मैंने इसे दुनिया भर के फिल्म फेस्टिवल में भेजा क्योंकि मैं यह देखना चाहती थी मैं न्यूकमर के तौर पर निर्देशन में किस लेवल पर हूं। और यह इतना बड़ा आश्वासन है कि मैंने कुछ तो सही ज़रूर किया होगा। शेफाली शाह ने पिछले साल प्रतिष्ठित जागरण फिल्म फेस्टिवल, iReel अवार्ड्स और एशियन एकेडमी क्रिएटिव अवार्ड्स (सिंगापुर में) में 'दिल्ली क्राइम' के लिए तीन सर्वश्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार भी जीते है।

 


Content Writer

Chandan


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static