'कोई साथ रहे या न रहे मां हमेशा रहेगी' मां रीता के बिना अधूरी थी सिद्धार्थ शुक्ला की जिंदगी,कहा था-'वह मेरी दुनिया है'

5/8/2022 9:07:38 AM

मुंबई: मां और बच्चे का रिश्ता बेह खास होता है। कहा जाता है  कि भगवान हर जगह नहीं पहुंच सकते इसलिए उसने मां को अपने रूप में भेजा है। मां चाहे बच्चे से कितनी ही नाराज क्यों न हो पर बच्चे की आवाज से वह सब भूल जाती है। वहीं जब भी चोट लगती है तो सबकी जुबां से पहला शब्द मां ही निकलता है। मां शब्द जुबान पर आते ही एक अलग सुख का अनुभव होता है। 'मां' अपने अंदर एक ऐसी ताकत रखती है जो हर मुश्किल को आसान कर दे। मां प्यार और त्याग की वो मूरत है जिसकी बराबरी शायद ही कोई कर सके। एक मां अपने बच्चों के लिए जीवनभर जो बलिदान देती है उसका ऋण कभी नहीं चुकाया जा सकता।

PunjabKesari

यही वजह है कि हर साल मई के महीने में दूसरे रविवार के दिन मदर्स डे सेलिब्रेट किया जाता है। इस खास दिन पर जहां हर कोई अपनी मां को स्पेशल फील कराने का मौका नहीं छोड़ता, वहीं उनके लिए खास सरप्राइज भी प्लान करता है। कुछ ऐसा ही बिग बाॅस 13 के विनर  सिद्धार्थ शुक्ला मां रीता शुक्ला के लिए करते थे। सिद्धार्थ मां के बिना एक सेकेंड भी नहीं रह पाते थे।

PunjabKesari

हर बार मदर्स डे पर तो वह रीता मां के लिए कुछ न कुछ स्पेशल प्लान करते और दुनिया की हर मां के लिए एक विश करते थे। 8 मई को मदर्स डे के मौके पर सिद्धार्थ शुक्ला का मां के मां नाम लिखा पोस्ट काफी वायरल हो रहा है। इसके अलावा हमें वह पुराना इंटरव्यू याद आ रहा है जिसमें उन्होंने मां रीता शुक्ला को लेकर बात की थी। कहा था कि उन्हें पता है कि उनकी मां उन्हें छोड़कर कहीं नहीं जाएगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sidharth Shukla (@realsidharthshukla)

सिद्धार्थ शुक्ला ने आज ही के दिन पूरे एक साल पहले रीता मां के नाम एक प्यारा सा पोस्ट लिखा था। उन्होंने मां संग एक प्यारी सी तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में सिद्धार्थ जमीन पर बैठे दिख रहे हैं। वहीं रीता मां उनके पीछे सोफे पर बैठी है। तस्वीर में रीता मां ने सिद्धार्थ के गले मं बाहें डाल रखी है। वहीं सिद्धार्थ ने मां के हाथ को थाम रखा है। इसके साथ उन्होंने लिखा-'इस स्पेशल डे पर तुम्हारे ढेर सारे प्यार और सारी कोशिशों को कबूल कर रहा हूं जो तुम मेरे लिए हर रोज करती हो।'

 

PunjabKesari

वहीं एक इंटरव्यू में सिद्धार्थ शुक्ला ने बताया था कि उनकी मां उनके लिए कितने मायने रखती है। सिद्धार्थ ने कहा था उन्हें मां के प्रति प्यार जाहिर करने के लिए एक दिन नहीं चाहिए। वह उनके लिए क्या हैं यह बताने के लिए एक दिन काफी नहीं। उनका विश्वास उनकी मां में बसता है क्योंकि वह जानते हैं कि और कोई उनके साथ रहे न रहे उनकी मां जरूर हमेशा उनके साथ रहेंगी। वह उनकी दुनिया हैं।

PunjabKesari

इसके अलावा सिद्धार्थ ने कुछ साल पहले इंटरव्यू में मां रीता के स्ट्रगल के बारे में बताया था। सिद्धार्थ ने बताया था कि कैसे पापा के निधन के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटा, लेकिन मां रीता शुक्ला मजबूत बनी रहीं। सिद्धार्थ ने कहा था-पापा की मौत के बाद मां ने उन्हें किसी बात की कमी महूसस नहीं होने दी और उनकी सारी डिमांड पूरी कीं। बच्चों की खातिर रीता शुक्ला को अपनी इच्छाएं कुर्बान करनी पड़ी थीं। सिद्धार्थ शुक्ला का बीते साल 2 सितंबर को हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था। वह अपनी मां और बहन को रोता-बिलखता छोड़ गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News