कभी पार्क में शत्रुघ्न सिन्हा को इस गलती के कारण भीड़ में लोगो से खानी पड़ी मार

12/10/2017 3:14:13 PM

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा 72 साल के हो गए हैं। कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले शत्रुघ्न सिन्हा की पर्सनल लाइफ काफी सुर्खियों में रही है। उन्होंने देव आनंद कि फिल्म 'प्रेम पुजारी' से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। इसके बाद उन्होंने अपने किरदारों से एक अलग ही नाम कमा लिया। लेकिन शत्रुघ्न की पर्सनल लाइफ से जुड़़े एेसे कई राज है जिसके बारे में कम लोग जानते होंगे। आज हम आपको एक एेसा ही राज बताएंगे जिसको सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

बताया जाता है कि अंधेरी (मुंबई) स्थित लल्लूभाई पार्क के एक गेस्ट हाउस में साउंड रिकॉर्डिस्ट सुरेश कथूरिया, फिल्मकार शक्ति सामंत के चीफ असिस्टेंट प्रवीण रॉय, निर्माता सतीश खन्ना और प्रचारक आर. आर. पाठक सहित फिल्मी दुनिया के कई होनहारों का जमावड़ा हुआ करता था। इनमें स्ट्रगलर से लेकर कामयाबी की ओर बढ़ रहीं हस्तियां तक शामिल थीं।

कुछ समय बाद इस टीम में शत्रुघ्न सिन्हा भी जुड़ गए, जो पुणे के फिल्म संस्थान से आकर बॉलीवुड में स्ट्रगल कर रहे थे। शत्रु और पाठक की मुलाकात प्रेमेंद्र फिल्म ‘होली आई रे’ फेम कराई थी। खैर, गेस्ट हाउस में एक साथ रहते हुए शत्रु और पाठक के बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी। इस पूरी टीम में से तब पाठक की ही इनकम 6 हजार रुपए मासिक थी। 

सुना है कि शत्रु के संघर्ष में कोई रुकावट न आए, यह सोचकर पाठक हर सुबह अपने तकिए के नीचे 15 रुपए रख देते थे। इन दोनों में एक बात यह भी तय हो चुकी थी कि शाम को पार्क में इकट्‌ठे होंगे। फिर रात का खाना साथ में ही खाएंगे। इसी वादे के चलते पाठक उस शाम जब पार्क में पहुंचे, तब वहां भारी भीड़ देखकर थोड़ा ठिठक गए। यह देखकर उनकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहा कि शत्रु को कुछ लोग पीट रहे हैं। अचानक एक दुकानदार उन्हें बचाने के लिए बीच में जा घुसा।