1.45 मिलियन यूरो टैक्स की धोखाधड़ी: जेल की हवा खाएंगी शकीरा! स्पेन की कोर्ट में तय होगी कोलंबियाई सिंगर की सजा

5/28/2022 8:32:14 AM

लंदन: अपने गानों के कारण सुर्खियों में रहने वाली कोलंबियाई सिंगर शकीरा कानूनी पचड़े में फंसती नजर आ रही हैं। शकीरा इस बार वह टैक्स धोखाधड़ी के मामले की वजह से सुर्खियों में हैं। स्पेन की एक अदालत ने टैक्स धोखाधड़ी मामले में सिंगर शकीरा की अपील को खारिज कर दिया है। इसके बाद उन पर मुकदमे का रास्ता साफ हो गया है। 

PunjabKesari

ये मामला पहली बार साल 2018 में सुर्खियों में आया था उस वक्त स्पेनिश अभियोजकों ने शकीरा पर 2012 और 2014 के बीच अर्जित आय पर करों में 1.45 मिलियन यूरो (1.55 करोड़ डॉलर) का भुगतान करने में विफल रहने का आरोप लगाया था जिसके बाद शकीरा अदालत में भी पेश हुई थीं। इस केस खिराफ उन्होंने अदालत में एक अपील दायर की थी जिसे अब कोर्ट ने खारिज कर दियाहै।

PunjabKesari

अदालत का कहना है-इसके पर्याप्त सबूत हैं कि शकीरा ने राज्य में कर चुकाने की प्रतिबद्धता का पालन नहीं किया। ऐसे में शकीरा के ऊपर मुकदमा चलाया जा सकता है। अगर सिंगर के ऊपर सभी आरोप सिद्ध हो जाते हैं और इस मामले में दोषी पाया जाता है तो उन्हें जुर्माना भुगतान के साथ ही जेल हो सकती है। 

PunjabKesari

सिंगर शकीरा टैक्स धोखाधड़ी मामले में जून 2019 में अदालत में पेश हुई थीं और उन्होंने अपनी गवाही में किसी भी तरह की  गड़बड़ी से इंकार किया था। उनकी तरफ से कहा गया था कि टैक्स ऑफिस की तरफ से बकाए के बारे में सूचना मिलने के बाद भुगतान कर दिया गया था हालांकि अब अगर शकीरा पर आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो उन्हें जेल जाना पड़ सकता है। यहां गौर करने वाली बात है ये है जज पहली बार के अपराधियों के लिए जेल की अवधि को माफ कर सकते हैं। फिलहाल अभी इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टी नहीं हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News