यूके सरकार पर भी चला राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान की फिल्म ''डंकी'' का जादू

1/26/2024 4:46:45 PM

नई दिल्ली। फिल्म 'डंकी' में बेहद आकर्षक कहानी के साथ राजकुमार हिरानी ने वास्तव में जनता के दिलों को छू लिया है। देश प्रेम, दोस्ती और प्यार की भावना जगाते हुए फिल्ममेकर ने न केवल देश में, बल्कि विदेशों में रहने वाले हर भारतीय के दिल में जगह बनाई। इस फिल्म का जादू अब भी छाया हुआ है क्योंकि खबरें है कि ब्रिटेन की संसद राजकुमार हिरानी की डंकी देखना चाहती है।

 

सूत्र के अनुसार, "क्योंकि डंकी उन अवैध अप्रवासियों की कहानी बताती है जो सीमा पार से प्रवेश करने के लिए डंकी रूट अपनाते हैं, इसलिए यूके सरकार ने इसे आज के समय में एक रिलेवेंट सब्जेक्ट पाया है। फिल्म को यूके के दर्शकों से जबरदस्त प्यार मिला है। फिल्म को यूके के दर्शकों से जबरदस्त प्यार मिला है, क्योंकि यह न केवल एक अहम मुद्दे पर बात करती है बल्कि खतरनाक डंकी रूट पर भी प्रकाश डालती है और इसलिए अब सरकार भी फिल्म देखने के लिए उत्सुक है।"

 

यह फिल्ममेकर राजकुमार हिरानी के लिए फिर से एक अगला मील का पत्थर होगा कि उनका सिनेमा कैसे दर्शकों के जीवन से जुड़ता रहेगा। वैसे अगर यूके की संसद फिल्म देखने के लिए उत्सुक है, तो इसका मतलब है कि यह निश्चित रूप से दुनिया के लिए उस टॉपिक को एक्सप्लोर करने के लिए बहुत अहमियत रखता है, जिसे फिल्म मेकर दर्शकों के सामने लाना चाहता है।

 

इसके अलावा, डंकी को दुनिया भर के सभी आयु वर्ग के दर्शकों द्वारा बेहद पसंद किया गया है। फिल्म ने एक्शन से भरपूर सिनेमाघरों के माध्यम से अपनी जगह बनाई और अपनी दिल छू लेने वाली कहानी के साथ ये फिल्म नॉन-एक्शन शैली के लिए 2023 की सबसे बड़ी बॉक्स ऑफिस सफलता बन गई!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News