ICU में बदला शाहरुख का ऑफिस, पहले था कोरोना मरीजों के लिए क्वारंटाइन सेंटर

8/8/2020 4:17:47 PM

मुंबई: पूरा देश इस समय कोरोना वायरस जैसी भयंकर बीमारी से लड़ रहा हैं। कोरोना से संक्रमित नए मरीजों की संख्या प्रतिदिन 50 हजार का आंकड़ा पार कर रही है। ऐसे में देश के सभी अस्पतालों में क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं, जहां कोविड-19 पॉजिटिव पेशेंट का इलाज किया जा रहा है। वहीं  हर कोई इस मुश्किल घड़ी में सरकार का साथ दे रहा है। ऐसे में बाॅलीवुड के किंग खान यानि शाहरुख भी लोगों की मदद के लिए आगे आए। शाहरुख के  मुंबई के खार स्थित चार मंजिला पर्सनल ऑफिस को कोरोना के गंभीर पीड़ित मरीजों के लिए आईसीयू में बदल दिया गया है। बता दें कि अप्रैल के महीने में शाहरुख और गौरी ने अपने इसीऑफिस को क्वारंटाइन सेंटर में बदलने का ऐलान किया था।

PunjabKesari

8 अगस्त से यहां मरीजों का इलाज शुरु होगा। 15 बेड वाले आईसीयू की जिम्मेदारी हिंदुजा अस्पताल में उठाई है। आईसीयू में ऑक्सीजन, वेंटिलेटर, हाउसकीपिंग स्टाफ, डॉक्टर्स, नर्स और खाने पीने की सुविधा  24 घंटे रहेगी। 15 जुलाई से क्वारेंटीन सेंटर को आईसीयू में तबदील करने का काम शुरू हुआ था। इस आईसीयू को शाहरुख की मीर फाउंडेशन, बीएमसी और हिंदुजा अस्पताल में मिलकर तैयार किया है।

PunjabKesari

हिंदुजा अस्पताल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ अविनाश सुपे ने बताया- 'जिस तरह के हालात देश में है उससे निपटने के लिए और भी ज्यादा आईसीयू बेड चाहिए थे हमने इस क्वॉरेंटाइन सेंटर में बेड मुहैया कराए हैं। इसके अलावा यहां पर वेंटिलेटर, ज्यादा क्रिटिकल पेशेंट के लिए ऑक्सीजन स्टोरेज टैंक रखवाए हैं।' शाहरुख की मीर फाउंडेशन इस 15 बेड वाले आईसीयू के साफ सफाई, भोजन प्रबंधन, वाटर प्रूफिंग, बेड्स और सिक्योरिटी की जिम्मेदारी लेगी। शाहरुख के इस कदम की हर कोई तारीफ कर रहा है।

PunjabKesari

बता दें कि अप्रैल के महीने में शाहरुख और गौरी ने अपने इस ऑफिस को क्वारंटाइन सेंटर में बदलने का ऐलान किया था। उनके क्वारेंटीन सेंटर में 66 मरीज एडमिट हुए थे जिनमें से 54 ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं और 12 मरीजो को कहीं और शिफ्ट किया गया है।

PunjabKesari

वर्कफ्रंट की बात करें तो लंबे समय के बाद शाहरुख एक बार फिर फिल्मी पर्दे फर दिखेंगे। खबरें हैं कि शाहरुख यशराज बैनर के तले बनने वाली फिल्म 'पठान' में दिखेंगे।  फिल्म 2 अक्टूबर 2021 को रिलीज होगी। 


Smita Sharma


Related News