शाहरुख खान, गौरी खान और जूही चावला को ईडी ने भेजा नोटिस

3/25/2017 12:02:16 AM

मुंबईः प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स के मालिक शाहरुख खान, उनकी पत्‍नी गौरी खान, जूही चावला और कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। ये नोटिस विदेशी मुद्रा प्रबंधन (फेमा) के तहत की धारा 4(1) के तहत भेजे गए हैं। आरोप है कि नाइटराइडर्स स्‍पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, गौरी खान, शाहरुख और जूही चावला ने फेमा के नियमों का उल्‍लंघन किया है। इन्‍होंने फेमा के नियमों के विपरीत भारत से बाहर रहने वाले व्‍यक्ति को शेयर जारी या ट्रांसफर किए हैं।

केकेआर में शाहरुख खान, जूही चावला और उनके पति जय मेहता की हिस्‍सेदारी है। टीम के संचालन के लिए अलग से कंपनी बना रखी है। साल 2015 में भी ईडी ने शाहरुख खान को नाइटराइडर्स स्‍पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के शेयर्स की बिक्री में अनियमितताओं के आरोप पर शाहरुख खान को पूछताछ के लिए बुलाया था। इस दौरान शाहरुख खान से तीन घंटे सवाल किए गए। उस समय शाहरुख का बयान भी दर्ज किया गया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी का मानना है कि केकेआर ने 2008 में मॉरीशस की एक कंपनी को अपने शेयर बेचे थे। इस डील में केकेआर के शेयरों की कीमत कम दिखाई गई थी। इन शेयर्स को असल कीमत से आठ-नौ गुना कम दाम पर बेचा गया था। जांच एजेंसी शाहरुख खान के खिलाफ फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट ऐक्ट (फेमा) उल्लंघन मामले की जांच कर रही है। गौतम गंभीर की कप्‍तानी में टीम दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी कोलकाता नाइटराइडर्स लोगों के बीच काफी पसंद की जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए


Recommended News

Related News