'शाहरुख दूसरों का इस्तेमाल करते हैं और अगर कोई उनकी सफलता के बीच आए तो वह उसे रास्ते से हटा देते': अभिजीत भट्टाचार्य

11/28/2023 1:41:59 PM

मुंबई: एक समय था जब सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य को शाहरुख खान की आवाज कहा जाता था। 90 के दशक में लगभग हर फिल्म में अभिजीत ने शाहरुख की फिल्मों में गाने गाए है।  शाहरुख को तब अभिजीत भट्टाचार्य के बिना अधूरा समझा जाने लगा था लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि दोनों के बीत बीच मनमुटाव पैदा हो गया। खाई इतनी गहरी हो गई कि अभिजीत भट्टाचार्य ने शाहरुख के लिए फिर कोई गाना नहीं गाया। उन्होंने कसम खा ली कि कभी भी शाहरुख के लिए गाने नहीं गाएंगे। वहीं अब लंबे समय बाद अभिजीत ने शाहरुख को लेकर बात की। उन्होंने एक बार फिर शाहरुख खान पर तंज कसा हालांकि इसके साथ ही उन्होंने एक्टर की तारीफ भी की। 


सिंगर ने एक्टर को लेकर तीखी बात भी बोल गए। सिंगर ने कहा-'शाहरुख एक बहुत ही कमर्शियल इंसान हैं, जो दूसरों का इस्तेमाल करते हैं और अगर कोई उनकी सफलता के बीच आता है, तो वह उसे रास्ते से हटा देते हैं।' 

 

सेल्फ मेड एक्टर हैं शाहरुख खान 


अभिजीत भट्टाचार्य ने किंग खान की तारीफ करते हुए कहा- शाहरुख जो हैं अपने दम पर हैं। उन्होंने अपने दम पर खुद को काबिल बनाया है। उनमें आत्म-सम्मान कूट-कूटकर भरा है। अभिजीत ने कहा कि जो गुण शाहरुख में हैं, वही गुण वह अपने अंदर भी देखते हैं।

शाहरुख खान से बड़ा कोई राष्ट्रवादी नहीं 

जब शाहरुख की फिल्म 'पठान' रिलीज हुई थी, तो खूब बवाल मचा था। तब एक्टर को एंटी-नेशनल तक कहा गया था। इस पर रिएक्ट करते हुए अभिजीत भट्टाचार्य ने कहा, 'उन्हें (शाहरुख खान) को एंटी-नेशनल कहना गलत है। कई लोगों ने ऐसा करने का प्रयास किया है लेकिन शाहरुख खान से बड़ा कोई राष्ट्रवादी नहीं है। उनके द्वारा बनाई गई फिल्मों पर विचार करें - 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', 'स्वदेस', 'अशोका' और अन्य। उन पर इस तरह के आरोप कैसे लगाए जा सकते हैं? खासकर तब जब उन्होंने अपनी फिल्मों में हमेशा हिंदू कल्चर को बढ़ावा दिया है।' अभिजीत भट्टाचार्य ने कहा कि तीनों खान में शाहरुख ही एकमात्र राष्ट्रवादी और देशभक्त हैं। दूसरों को वास्तव में राष्ट्र से कोई लेना-देना नहीं है।

2016 में सुनाई थी खरी-खरी

आपको बता दें कि साल 2016 में अभिजीत भट्टाचार्य ने ही शाहरुख खान, सलमान खान और करण जौहर सहित अन्य स्टार्स को खरी-खरी सुनाई थी। इसका कारण उनका पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स को काम देना था। उस वक्त उरी में हुई आंतकी हमले को देखते हुए भट्टाचार्य ने कहा था कि ऐसे फिल्ममेकर्स एंटी नेशनल हैं जो पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स को काम दे रहे हैं।

Content Writer

Smita Sharma