सोनी राजदान, मानवी गगरू और सयानी गुप्ता ने अपने सफर से जुड़े किस्से किए शेयर

8/19/2021 5:05:19 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। काली पीली टेल्स एक आगामी एंथोलॉजी फिल्म है जिसमें सोनी राजदान, गौहर खान, सयानी गुप्ता, मानवी गगरू के साथ विनय पाठक, शारिब हाशमी, हुसैन दलाल, प्रियांशु पेन्युली, सादिया सिद्दीकी और तन्मय धनन्या ने अभिनय किया है। छह फिल्मों वाली यह एंथोलॉजी सीरीज़ 20 अगस्त को रिलीज होने के लिए तैयार है और अभिनेत्री की तिकड़ी ने अब काली पीली टेल्स पर अपना निजी अनुभव साझा करते हुए खुल कर बात की है।

इन कहानियों का दिलचस्प हिस्सा मुंबई काली पीली टैक्सी में समाप्त होने वाली हर छोटी कहानी है, जो प्रत्येक कहानी के लिए मेटाफर के रूप में काम करती है।

काली पीली टैक्सी में यात्रा करने वाले अपने निजी किस्से पर उनसे सवाल करने पर, सोनी राजदान ने साझा किया,"एक बार मैं बहुत देर रात काली पीली में जा रही थी, उस वक़्त मैं बहुत यंग थी और रात के लगभग 11 या 11:30 बजे रात के खाने के लिए जा रही थी। जब मैं कैब में चढ़ी तो कैब में एक बड़ा लाल बटन था और मुझे चिंता थी कि मुझे कैब लेनी चाहिए या नहीं क्योंकि मैं सोच रही थी कि लाल बटन एक खतरे का संकेत हो सकता है। यात्रा के दौरान कुछ भी नहीं हुआ लेकिन तभी अचानक एक कार सड़क के किनारे से तेज गति से आ रही थी और ड्राइवर शायद नशे में था और वे सीटी बजा रहे थे और चिल्ला रहे थे और भद्दे कमेंट कर रहे थे।"

उन्होंने आगे बताया, "टैक्सी ड्राइवर इतना गुस्सा और सुरक्षात्मक हो गया कि वह उन पर चिल्लाने लगा और पूछने लगा कि क्या तुम्हारे घर में माँ-बहन नहीं हैं? उसने उन्हें सबक सिखाया और मैंने उन्हें बाद में धन्यवाद दिया और वह कहने लगा कि हम किस तरह के वक़्त में रह रहे हैं। उसके बाद लाल या नीली बत्ती कोई मायने नहीं रख रही थी, वह बेहद अच्छा ड्राइवर था और उन्हें वास्तव में मेरा ख़्याल रखा।"

मानवी गगरू ने काली पीली पर अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, "मैं कोलाबा में रहती थी इसलिए मैंने बहुत सारी काली पीली ली हैं। मुझे ड्राइवरों के साथ चैट करना पसंद है क्योंकि उनमें से कुछ की कहानियां सबसे अच्छी हैं और विशेष रूप से काली पीली क्योंकि वे भी बहुत समय पहले काम करने के लिए यहां आए हैं। इसलिए उन्होंने बॉम्बे को भी बदलते हुए देखा है कि पहले यह क्या था और अब यह क्या हो गया है और उनमें से बहुत से ऐसे लोग थे जो अभिनेता, गायक, गीतकार बनने आये थे। मुझे लगता है कि वहाँ कहानियों के लिए बहुत सी संभावनाएं हैं जिन्हें टैप करने की जरूरत है।"

वह आगे कहती है, "एक बार जब मैं अपना बैग भूल गई थी। आमतौर पर लोग वॉलेट और फोन भूल जाते हैं लेकिन मैं अपना पूरा बैग भूल गयी थी और देर रात हो चुकी थी और मैं अंधेरी से रिहर्सल से वापस आ रही थी और मेरे पास मेरा हैंडबैग था जिसमें मेरा वॉलेट था और मैंने उसे छोड़ दिया। फिर जब मुझे याद आया तो मैं घबरा गयी क्योंकि यह कोई उबर या ऐसा कुछ नहीं था जिससे मैं संपर्क कर सकती थी। मैंने सारी उम्मीद खो दी थी तब मेरा चौकीदार आया और उसने कहा, तुम अपना सामान भूल गयी थी और यह टैक्सी चालक इसे वापस करने आया है। ड्राइवर को मेरा फ्लैट नंबर नहीं पता था इसलिए उसने उसे चौकीदार के पास छोड़ दिया और मैं बाहर गयी उसे ढूंढने की कोशिश की लेकिन वह चला गया था और फिर मुझे लगा कि यह सिर्फ़ मुंबई में ही हो सकता है।"

सयानी गुप्ता बताती हैं, "मुझे लगता है कि मैंने काली पीली में कम यात्रा की है क्योंकि इस शहर में ज्यादा सफ़र नहीं करना पड़ा। बहुत सारी ऑटो कहानियां हैं। बैग खोना और सामान की जांच करना और पूछताछ के लिए चॉल का दौरा करना हर दिन की कहानी है।  "

युवा निर्देशक अदीब रईस इस परियोजना का नेतृत्व कर रहे हैं और श्रृंखला मुंबई में प्यार, रिश्तों और जीवन के सार को पकड़ती है जो बेवफाई, ओपन मैरिज, समलैंगिकता, प्रतिबद्धता भय, तलाक जैसे जटिल विषयों को कवर करती है।

मैडमिडास फिल्म्स द्वारा निर्मित, यह स्टार पैकड एंथोलॉजी फिल्म अमेज़ॅन मिनी टीवी पर डेब्यू के लिए पूरी तरह तैयार है और 20 अगस्त से अमेज़न शॉपिंग ऐप के माध्यम से उपलब्ध होगी।

Content Writer

Deepender Thakur