इन फिल्मों से 5 बार सतीश शाह ने साबित किया कि वो हैं ओजी कॉमेडी मैन

4/27/2023 1:15:18 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। सतीश शाह निस्संदेह उन बेहतरीन कलाकारों में से एक हैं जिन्हें हमने स्क्रीन पर देखा है। उन्होंने हमें हंसाया, रुलाया है और अपनी कॉमिक टाइमिंग और विचित्र किरदारों के सहज चित्रण के लिए जाने जाते हैं। बहुमुखी अभिनेता ने अपनी अनगिनत भूमिकाओं से दर्शकों का बहुत लंबे समय तक मनोरंजन किया है। उन्होंने अपने हर किरादर में बखूबी काम किया है। वह अपनी हर फिल्म / शो में अपने हर चरित्र को अच्छी तरह से दिखाते हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि उन्हें कोई भी शैली दें सतीश शाह हर किरदार में जम जाते हैं। उनकी फिल्में संस्कारी फिल्में बन गई हैं और वह निश्चित रूप से एक नाम है।

आइए नजर डालते हैं सतीश शाह की 5 कॉमिक फिल्मों पर जो साबित करती हैं कि वह सभी पीढ़ियों के मास्टर-ब्लास्टर हैं:

1. यूनाइटेड कच्चा [ज़ी5] - सतीश ने हल्की-फुल्की सीरीज यूनाइटेड कच्चे में जोगू चिमनलाल पटेल को पटखनी दी। एक मजाकिया जमींदार, जो अपनी बेटी से प्यार करता है और कच्छों से बार-बार अपने विचित्र अंदाज में पूछताछ करता है, आपको हंसाएगा। उनकी महाकाव्य डायलॉग डिलीवरी और हास्य-व्यंग्य ने हमें हंसते-हंसते लोटपोट कर दिया।

2. मैं हूं ना [नेटफ्लिक्स] - सतीश ने भौतिकी के शिक्षक प्रोफेसर रसई की भूमिका निभाई, जो बोलते समय थूकता है और इस भावनात्मक झिलमिलाहट में बहुत छोटा है। चरित्र को अत्यंत पूर्णता के साथ निभाने के लिए अभिनेता की सराहना की गई।

3. जाने भी दो यारो [अमेज़ॅन प्राइम वीडियो] - अभिनेता ने भारतीय राजनीति, नौकरशाही, समाचार मीडिया और व्यापार और सितारों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार पर व्यंग्यात्मक ब्लैक कॉमेडी फिल्म में नगर आयुक्त डी'मेलो के भ्रष्ट की भूमिका निभाई। अभिनेता यादगार रूप से कल्ट व्यंग्य में एक मृत शरीर की भूमिका निभाई जो आज भी दर्शकों के दिलों में याद ताजा करती है।

4. साराभाई बनाम साराभाई [डिज्नी प्लस हॉटस्टार] - सतीश शाह का इंद्रवर्धन साराभाई का शरारती किरदार आज भी दर्शकों के जेहन में ताजा है। सबसे प्यारी बहू मोनिशा के प्रति उनके निरंतर समर्थन ने इंद्रवर्धन को चमकाया। दिल से खुशमिजाज होने के अलावा, इंद्रवदन को उच्च कोलेस्ट्रॉल की गंभीर स्वास्थ्य समस्या का सामना करना पड़ा। रूढ़िवादिता को तोड़ते हुए, इंद्रवर्धन के चरित्र ने एक बहुत ही अनोखे और सुंदर ससुर को चित्रित किया, जिसे खाने, गपशप करने में मज़ा आता है और निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसे किसी को भी नहीं छोड़ना चाहिए।

5. दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे [अमेज़न प्राइम वीडियो] - प्रतिष्ठित फिल्म में सतीश शाह ने कुलजीत के पिता की भूमिका निभाई और अपार पहचान हासिल की। उनका हंसमुख और तेजतर्रार व्यक्तित्व देखने में आनंददायक था और आज भी व्यापक रूप से पोषित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News