‘ससुराल सिमर’ के पृथ्वी तंवर का सफर नहीं था आसान, इस खास वजह से बदला अपना नाम

6/9/2021 7:42:36 PM

नई दिल्ली। टीवी की दुनिया का जाना पहचाना चेहरा पृथ्वी तंवर इन दिनों अपने शो 'ससुराल सिमर का 2' में अपने किरदार को लेकर सुर्खियों में है। पर पृथ्वी का यहां तक का सफर इतना आसान नहीं था जितना दिखता है। एक आउटसाइडर होने के नाते एक्टिंग की दुनिया उनके लिए नई थी। 

 

चित्तौड़गढ़ राजस्थान के रहने वाले पृथ्वी तंवर ने "तुम ही हों बंधु सखा तुम्ही" में अपनी अनूठी स्क्रीन उपस्थिति और आकर्षक प्रदर्शन के साथ प्रसिद्धि हासिल की। वह संयोग से एक लंबे समय के लिए ससुराल सिमर का के पहले सीजन का हिस्सा थे। सुंदर व्यक्तित्व के अलावा पृथ्वी एक दयालु व्यक्ति है। यह बहुत कम लोगों को पता हैं  कि पृथ्वी तंवर ने अपना नाम महेश तंवर से बदलकर पृथ्वी तंवर रख लिया। अपने चाचा पृथ्वी तंवर (बड़े पापा / ताऊजी) की असामयिक मृत्यु के कारण, उन्होंने अपने चाचा की विरासत का सम्मान करने और कामयाबी हासिल करके उन्हें गौरवान्वित करने के लिए अपना नाम बदलने  का फैसला किया। पृथ्वी इस समय आगरा में ससुराल सिमर का 2 की शूटिंग कर रहे है। उन्होने एपिसोडिक शो 'फियर फाइल्स' और दिवाली के लिए एक डिजिटल विज्ञापन भी किया हैं।

 

आगरा मे शूटिंग का अनुभव बताते हुए पृथ्वी ने कहा,  "मुंबई में लोकडाउन लगने से पहले जब ये शो शुरू हुआ था तब इसकी शूटिंग आगरा में ही शुरू हुई थी। ये आउटडोर शूट था। क्योंकि सीरियल में आगरा की दो फैमिली की कहानी है इसलिए शुरुआत में मेकर्स ने आगरा में ही शो की शूटिंग की थी। पहले शो के कुछ कलाकार आगरा में शूट कर रहे थे पर महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने के बाद पूरी टीम को आगरा बुला लिया गया। आगरा में हम एक होटल में रहते हैं वहां पर सिर्फ हमारे क्रू मेंबर्स और शो की पूरी कास्ट ही रहती है. सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए बाहर जाना अलाउड नहीं है। सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है पर हां साथ में कुछ समस्याएं भी होती हैं क्योंकि आपको पूरी टीम को लेकर जाना और पूरा शूट मैनेज करना , एक कॉम्प्लिकेटेड प्रोसेज है पर शो के मेकर्स यह सब बहुत अच्छे से मैनेज कर रहे हैं. सब कुछ प्रिकॉशंस के साथ हो रहा है और कोविड गाइडलाइन का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। सब लोग बहुत सपोर्टिव है तो यह टफ टाइम है निकल जाएगा। हम खुश हैं कि ऐसे टफ टाइम में भी हम लोगों को एंटरटेन कर रहे हैं।

 

ससुराल सिमर 2 में  ब्रेक कैसे मिला बताते हुए पृथ्वी कहते है की "पहले सीजन में और दूसरे सीजन में दोनों में मेरे कैरेक्टर अलग हैं। पहले सीजन में जब मेरे किरदार की एंट्री हुई थी उसके कुछ टाइम बाद ही शो ऑफ एयर हो गया था। मेरा दोबारा से ऑडिशन हुआ था. उसके बाद मेरा सेलेक्शन हुआ। मैं फर्स्ट शो में था सिर्फ इस वजह से मुझे सेकंड सीजन में नहीं लिया गया।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Chandan


Recommended News

Related News