जब श्रीदेवी ने सरोज खान को खाने में दिए थे मिट्टी-पत्थर, ऐसे हुई थी आखिरी मुलाकात

3/1/2018 10:28:28 AM

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस श्रीदेवी कल पंचतत्व में विलीन हो गईं। उनकी कई फिल्मों के गाने तो आज भी दर्शकों में काफी हिट हैं। उनके अंतिम दर्शन के लिए काफी संख्या में भीड़ उमड़ी। श्रीदेवी के ज्यादातर हिट गानों की कोरियोग्राफी सरोज खान ने की है।

इसमें 'मिस्टर इंडिया', 'नगीना', 'हिम्मतवाला' जैसी फिल्मों के हिट गाने शामिल हैं। सरोज खान श्रीदेवी के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन के बाद काफी इमोशनल नजर आईं। सरोज खान ने श्रीदेवी को याद करते हुए कहा कि वह एक अच्छी इंसान थीं और एक बेहतरीन डांसर भी थीं। 

सरोज ने भावुक होते हुए बताया कि श्रीदेवी काम को लेकर काफी सीरियस और डेडिकेटेड रहा करती थीं। सरोज ने श्रीदेवी की एक शरारत को याद करते हुए कहा- 'एक बार मेरे साथ के डांसर्स ने श्रीदेवी के साथ मजाक किया और वो सभी अपने-अपने हाथों में पट्टी बांधकर आए। सभी को चोट लगी देख श्रीदेवी ने पूछा कि क्या हुआ तो मैंने कहा कि कल रात तुमने इन सबके साथ मारा-मारी की। ये सुनकर वह रोने लगीं लेकिन उनके पिता समझ गए कि ये मजाक है। ये बात उन्होंने श्रीदेवी को बताई तब उन्होंने भी हमसे बदला लेने की ठान ली।

सरोज ने आगे बताया- 'श्रीदेवी ने हमारे पास आकर कहा कि चलो खाना खाते हैं। जब हम खाना खाने बैठे और मैंने पहला ढक्कन उठाया तो उसमें मिट्टी निकली। दूसरा खोला तो उसमें पत्थर थे। किसी में घास तो किसी में कीचड़ था। जब हमने हैरानी से उनकी तरफ देखा तो उन्होंने कहा खाओ-खाओ क्या बोल रहे थे। मैंने आपके लड़कों को डंडे से मारा है। अब खाइए ये खाना।

बता दें कि सरोज खान और श्रीदेवी के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी। दोनों ने कई फिल्मों के लिए साथ काम किया था। सरोज ने बताया कि उनकी श्रीदेवी से आखिरी मुलाकात सड़क पर हुई थी। उन्होंने मुझे कार से जाते देख लिया था। जब श्रीदेवी ने मुझे देखा तो वह ओवर टेक करती हुई आईं और मुझे रोका। फिर उन्होंने अपनी दोनों बेटियों से मुझे मिलवाया। वह कुछ ऐसी ही इंसान थीं। वह दिल से एक अच्छी पर्सनैलिटी थीं।