संजय लीला भंसाली, दीपिका और रणवीर की ''पद्मावत'' में Oscar को भारत लाने की पूरी क्षमता थी

3/31/2023 11:55:30 AM

नई दिल्ली। ऑस्कर हमेशा से किसी भी कलाकार के लिए सर्वोच्च सम्मान रहा है। यह अधिकांश के लिए एक सपना है और कुछ के लिए वास्तविकता है। हाल ही में, हमारी भारतीय संस्कृति में निहित कहानियों ने पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित किया है। उदाहरण के लिए, आरआरआर बनाने और कहानी कहने की अपनी शैली में अप्राप्य रूप से भारतीय था।

 

निर्माता महावीर जैन के अनुसार- एक भारतीय कहानी जिसकी वैश्विक अपील थी और जिसमें हमारे देश को ऑस्कर दिलाने की पूरी क्षमता थी वह संजय लीला भंसाली की पद्मावत थी। जिस तरह से उन्होंने अपनी सिनेमाई कहानी के माध्यम से भारतीय मूल्यों और संस्कृति के लोकाचार को एक भव्य कैनवास पर उकेरा वह बेजोड़ और अभूतपूर्व था। भारतीय नारी का राजसत्ता, गरिमा, त्याग और जीवन से बड़ा व्यक्तित्व मंत्रमुग्ध कर देने वाला था।

 

भारत में, हमें एक ऐसा पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने की आवश्यकता है जहां हम वैश्विक दर्शकों के लिए फिल्म बनाने के लिए अपनी युवा प्रतिभा का पोषण और प्रशिक्षण करें, भारत के दर्शन को प्रस्तुत करें और इसे पूरी दुनिया के सामने प्रदर्शित करें।

 

वर्तमान परिदृश्य में, जो फिल्म सभी का दिल जीत लेगी, वह है राजकुमार हिरानी की डंकी। मुझे यकीन है, यह पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ देगा और पूरी दुनिया में व्यापक प्रभाव पैदा करेगा। राजू जी की कहानी और लोगों के साथ भावनात्मक जुड़ाव अद्वितीय रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Sonali Sinha


Recommended News

Related News