संजय लीला भंसाली ने शुरू किया ''गंगूबाई काठियावाड़ी'' का BAFTA Awards Campaign

11/9/2022 4:16:51 PM

नई दिल्ली। संजय लीला भंसाली ने अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए आधिकारिक तौर पर एक ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार (बाफ्टा अवार्ड्स) अभियान शुरू किया है, जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट अहम भूमिका में हैं। 76वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार, फिल्म में वैश्विक उत्कृष्टता का यूके का सबसे बड़ा उत्सव, अगले सालफरवरी में लंदन में रॉयल फेस्टिवल हॉल में होगा। बता दें कि, फिल्म को सभी श्रेणियों में नॉमिनेट किया जाएगा, जिसमें बेस्ट फिल्म, निर्देशक, रूपांतरित पटकथा और बेस्ट अभिनेत्री। 

 

72वें बर्लिनले इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का फरवरी में वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था, जहां फिल्म को स्टैंडिंग ओवेशन और अच्छी समीक्षा मिली थी। वहीं फिल्म ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर कुल $23 मिलियन  से अधिक की कमाई की है।

 

फिल्म का प्रीमियर स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर पहले सप्ताह में नंबर 1 पर हुआ। यह फिल्म कई हफ्तों तक 25 से अधिक देशों में टॉप -10 ट्रेंडिंग फिल्मों की सूची में भी रही। यह अब तक विश्व स्तर पर स्ट्रीमर पर दूसरी सबसे अधिक देखी जाने वाली गैर-अंग्रेजी भाषा की फिल्म बन गई है।

 

फिल्म के बारे में बात करते हुए संजय लीला भंसाली ने कहा कि, "दुनिया भर में हमारी फिल्म के लिए इतनी सराहना प्राप्त करने के लिए हम बेहद भाग्यशाली हैं और हम इस 76वें ब्रिटिश अकादमी फिल्म पुरस्कार का हिस्सा बनने के लिए बेहद एक्साइडेट हैं। 

 

वहीं अभिनेत्री आलिया भट्ट, जिन्हें उनके प्रदर्शन के लिए खूब सराहा गया था, कहती हैं, “गंगूबाई काठियावाड़ी को विश्व मंच पर ले जाना एक बड़े सम्मान की बात है और यह मुझे संजय सर के साथ इस यात्रा पर होने के अलावा और कुछ नहीं देता है। दुनिया भर के लोगों ने फिल्म को ढेर सारा प्यार और सराहना दिया और हम यूके में भी इस प्यार को पाने के लिए उत्साहित हैं।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur


Recommended News

Related News