''भूमि'' की प्रमोशन के दौरान निर्भया रेप मामले को याद कर भावुक हुए संजय दत्त, बेटियों को दी ये सलाह

9/20/2017 12:31:29 PM

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त इन दिनों अपनी फिल्म  'भूमि' से 5 साल बाद इंडस्ट्री में वापसी कर रहें हैं। हाल ही में फिल्म प्रमोशन के दौरान पत्रकारों से रूबरू हुए संजय दत्त ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ रही क्रूरता पर बात करते हुए चिंता जताी है। 

संजय ने दिल्ली के निर्भया बलात्कार मामले को याद करते हुए कहा कि "इससे बड़ा और बुरा केस नहीं सुना था। मैं 10 दिन तक सोया नहीं था। नैना पुजारी रेप और मर्डर केस सुनकर मैं हिल गया था। उन्होंने कहा कि मेरे हिसाब से निर्भया को न्याय नहीं मिला है क्योंकि एक अपराधी नाबालिग था तो कहां से हुआ पूरा न्याय?" संजय दत्त का कहना है कि वो महिलाओं के सशक्तीकरण पर विश्वास रखते हैं। उनका कहना है कि एक तरफ दुर्गा, काली और लक्ष्मी की पूजा की जाती है तो वहीं, दूसरी तरफ महिलाओं के साथ हिंसा की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। संजय दत्त देश की सभी बेटियों को सलाह देते हुए कहते हैं कि वो अपने माता-पिता की बात मानें और समय पर घर लौटें। उन्होंने साफ किया कि घर के ये कानून बेटे और बेटी दोनों पर लागू होना चाहिए। अपनी बड़ी बेटी त्रिशाला के खास रिश्ता रखने वाले संजय दत्त का कहना है कि माता-पिता कभी भी अपने बच्चों के दोस्त नहीं बन सकते। 

उन्होंने आगे बताया कि वो कहते हैं, "बच्चा हमेशा बच्चा ही रहता है। फिर भले वो 60 साल का क्यों ना हो जाए। बच्चों के साथ मित्रतापूर्ण रहना- मतलब कहना चल साथ में दारू पी और सिगरेट पी। ये सब हमारे संस्कारों में नहीं है। हमारे यहां फिल्में भी ऐसी ही बनती हैं। 'मदर इंडिया', 'बाहुबली', 'भूमि' और 'दंगल' जैसी फिल्में संस्कारों पर बनी हैं इसलिए हिट हुई हैं। 
 
बता दें कि उमंग कुमार द्वारा निर्देशित 'भूमि' में संजय दत्त के अलावा अदिति राव हैदरी और शरद केलकर भी अहम भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म 22 सितम्बर को रिलीज होगी। फिल्म में देश में हो रही महिलाओं के विरुद्ध क्रूरता का मुद्दा उठाया गया है।