संजय दत्त के Birthday पर देखें उनकी Childhood तस्वीरें

7/30/2018 11:35:48 AM

बॉलीवुड के 'बाबा' यानी कि संजय दत्त आज 59 साल के हो गए हैं। छोटी उम्र से लेकर बड़े होने तर संजय दत्त की कहानी किसी फिल्म से कम नही है। संजय दत्त की जिंदगी में काफी परेशानियां आईं लेकिन उन्होंने कभी हौंसला नहीं छोड़ा।

संजय दत्त की मां नरगिस की मौत के बाद संजय नशे के गर्त में ऐसे चले गए थे जिससे निकालने में संजय दत्त के पापा सुनील दत्त को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी थी।

आज हम आपको संजय दत्त के जन्मदिन पर उनकी बचपन की कुछ एेसी तस्वीरें दिखाएंगे जिसको आपने पहने नहीं देखा होगा। संजय दत्त बचपन से ही बेहद क्यूट और चुलबुले थे। 

संजय दत्त अपने पिता सुनील दत्त और मां नरगिस के काफी करीब थे। वहीं उनकी मां नरगिस संजय दत्त को प्यार से संजू कहकर बुलाती थीं।

बचपन की इन क्यूट तस्वीरों में संजय दत्त अपने माता पिता के साथ खेलते हुए नजर आ रहे हैं।

सुनिल दत्त और नरगिस के अलावा संजय दत्त अपनी बहनों प्रिया दत्त और नम्रता दत्त के भी बेहद करीब हैं। नरगिस के निधन के बाद संजय दत्त को सही राह पर लाने वाले सुनील दत्त ही थे।

सुनील दत्त ने न केवल संजय दत्त को ड्रग्स की लत से छुटकारा दिलाने में मदद की बल्कि 'रॉकी' फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री भी दिलाई थी।

ड्रग्स से छुटकारा मिलने के बाद संजय दत्त ने 'जान की बाजी' फिल्म से दोबारा बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया। 

बता दें कि वहीं सुनील दत्त और नरगिस के जाने के बाद अब उनकी जगह पत्नी मान्यता ने ले ली हैं। हर मुसीबत की घड़ी में मान्यता संजय के साथ खड़ी रही।

मान्यता अक्सर सोशल मीडिया पर पति संजू के साथ तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। इतनी मुसीबतें झेलने के बाद संजय दत्त अब अपनी पत्नी और दोनों बच्चों के साथ काफी खुश हैं। 

Neha