क्या आप जानते हैं कैंसर से जूझने के बाद क्या है संजय दत्त स्टारर KGF 2 का रील और रियल कनेक्शन...?

4/12/2022 4:10:28 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। जल्द रिलीज होने वाली KGF 2 इन दिनों बेहद चर्चा में है और साथ ही संजय दत्त का किरदार आधीरा भी क्योंकि इस फिल्म के प्रोडक्शन के वक्त भारत में कोविड बुरी तरह फैला था और उसी समय एक्टर संजय दत्त को भी कैंसर हो गया था। ऐसे में शूटिंग कुछ दिनों के लिए टल गई थी। लेकिन फिर जब चीजें बेहतर होने लगीं, तो KGF 2 ही वो पहली फिल्म थी जिसकी शूटिंग उन्होंने ठीक होने के बाद शुरू की थी।

वैसे तो संजय दत्त हमेशा अपने असाधारण अभिनय और अत्यधिक मेहनत से दर्शकों को आश्चर्यचकित करते आए हैं। लेकिन इस बार सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह थी कि कैंसर जैसी बीमारी में उन कठिन कीमोथेरेपी सेशन से जूझने के बाद, उन्होंने क्लाइमेक्स सीन शूट किया जो एक्शन से भरपूर था। इस पर संजय दत्त ने कहा, "यह एक कठिन क्लाइमेक्स था जिसमें कीचड़, धूल, आग और बहुत सारा एक्शन था। मैं उनकी मदद के बिना वह शूट नहीं कर सकता था।" 

ऐसे में फिल्म के मेकर्स और निर्माताओं ने  संजय दत्त को बॉडी डबल की मदद लेने का सुझाव दिया, लेकिन उन्होंने बिना बॉडी डबल के पूरे सीन को खुद ही शूट किया। संजय दत्त का कहना हैं, "उन्होंने सुझाव दिया कि हम इसे हरे रंग की स्क्रीन के साथ शूट करें। लेकिन एक अभिनेता के रूप में, इस फिल्म की सही शूटिंग मेरे लिए महत्वपूर्ण थी।" अभिनेता ने इस तरह से पूरी टीम को हाई एनर्जी सीन्स की शूटिंग करने से बचाया। कीमोथेरेपी के बाद इतनी कठिनाइयों का सामना करने के बाद, जहां शरीर इतना कमजोर हो जाता है। वहीं संजय दत्त ने शेप में वापस आकर पूरे सीन को शूट किया। सो इस अपार मेहनत के साथ हम निश्चित रूप से कह सकते हैं कि दत्त KGF 2 के लिए असली तारणहार हैं।

इस तरह से संजय दत्त में इतनी मुश्किलों के बावजूद भी दृढ़ रहने और सहन करने की आपार शक्ति है। सबसे जीवंत तत्व यह था कि कैसे अभिनेता ने कहा "मैं आ रहा हूं अपनी KGF लेने", ऐसे में हम भी इस फिल्म को लेकर बहुत उत्साहित हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Related News

Recommended News