''आमिर खान ने ''दिल'' में तो लगभग रेप की कोशिश की...वो क्या था'' संदीप रेड्डी का किरण राव पर पलटवार

2/3/2024 1:29:31 PM


मुंबई: फिल्म 'एनिमल' को बनाने वाले डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा को अपनी बेबाकी के लिए जाना जाता है। 'एनिमल' की रिलीज के बाद से इस पर मिसोजिनी फैलाने और टॉक्सिक मैस्कुलिनिटी का प्रचार करने जैसे इल्जाम लग रहे हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में वांगा से उनके विरोधियों के बारे में सवाल किया गया। इसपर उन्होंने आमिर खान की एक्स वाइफ किरण राव की कही बात को याद किया। उन्होंने डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा को उनकी फिल्मों में फीमेल साइड को कमजोर दिखाकर ऐसी बातों को बढ़ावा देना बताया था।

 

वहीं अब डायरेक्टर ने इंटरव्यू में बिना किरण राव का नाम लिये संदीप रेड्डी वांगा ने उनकी कही बात पर रिएक्शन दिया। किरण की आलोचना का जवाब देते हुए वांगा ने आमिर खान की फिल्म 'दिल' का जिक्र किया।फिल्म में आमिर खान के किरदार ने माधुरी दीक्षित के किरदार को रेप की धमकी दी थी और बाद में दोनों को प्यार हो जाता है।

 

उन्होंने कहा-'कुछ लोग समझ नहीं पाते कि वे क्या कह रहे हैं। एक डायरेक्टर ने मुझे इस सुपरस्टार की दूसरी पूर्व पत्नी का आर्टिकल दिखाया जिसमें वह कह रही थीं कि बाहुबली और कबीर सिंह फीमेल डॉमिनेंस को बढ़ावा देते हैं। मुझे लगता है कि वह बढ़ाना देने और पास आने के बीच अंतर नहीं समझती हैं।'

इसके बाद संदीप रेड्डी वांगा ने 1990 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म 'दिल' की आलोचना की। उन्होंने कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि आमिर खान ने लगभग रेप की कोशिश की और फिर उन्हें उससे प्यार हो गया। उन्होंने कहा कि किसी पर हमला करने से पहले आपको अपने आस-पास की जांच करनी चाहिए।

अपनी बात जारी रखते हुए डायरेक्टर ने कहा-'मैं उस औरत से कहना चाहता हूं कि जाकर आमिर खान से 'खंबे जैसी खड़ी है' गाने के बारे में पूछें, वह क्या था? फिर मेरे पास आओ। अगर आपको दिल याद है, तो वह लगभग बलात्कार की कोशिश करता है, वह उसे ऐसा महसूस कराता है जैसे उसने गलत काम किया। और उसके बाद उन्हें प्यार हो जाता है। वह सब क्या था? मुझे समझ नहीं आता कि वे आस-पास की जांच करने से पहले इस तरह अटैक क्यों करते हैं।'

बता दें कि नवंबर 2023 में किरण राव ने टाइम्स ऑफ इंडिया संग इंटरव्यू में कहा था कि बाहुबली का लीड किरदार फिल्म की हीरोइन से उसकी एजेंसी छीन लेता है। खबरों के मुताबिक उन्होंने कबीर सिंह को ऐसी फिल्म बताया था जो लड़कियों को पटाने के लिए स्टॉकिंग को ग्लोरीफाई करती है। माना जा रहा है कि इसी बात का जवाब संदीप रेड्डी वांगा ने दिया है।


 

Content Writer

Smita Sharma