एक्शन में ED:आर्यन खान की आजादी के लिए समीर वानखेड़े ने शाहरुख से मांगी 25 करोड़ की रिश्वत, NCB के पूर्व अफसर के ख‍िलाफ दर्ज मनी लाॅन्ड्रिंग केस

2/10/2024 1:33:38 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर शाहरुख खान के लिए साल 2021 बेहद ही मुश्किल भरा रहा था। अक्टूबर 2021 को ड्रग्‍स केस में शाहरुख के बड़े बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि कुछ महीनों बाद आर्यन खान जेल से छूट गए थे।

PunjabKesari

 

वहीं अब इस केस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि ड्रग्‍स केस में आर्यन खान की गिरफ्तारी करने वाले NCB (नारकोटिक्‍स कंट्रोल ब्‍यूरो) के पूर्व जोनल डायरेक्‍टर समीर वानखेड़े की मुश्‍क‍िलें बढ़ गई हैं।

PunjabKesari

ED ने समीर वानखेड़े के ख‍िलाफ मनी लॉन्‍ड्र‍िंग का केस दर्ज किया है। समीर वानखेड़े पर आरोप है कि उन्होंने आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद सुपरस्टार शाहरुख खान के परिवार से 25 करोड़ की रिश्वत मांगी थी। शनिवार को ED ने यह केस CBI की एफआईआर पर संज्ञान लेते हुए दर्ज किया है। 

PunjabKesari

 

एक रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) यानी मनी लॉन्‍ड्र‍िंग के तहत समीर वानखेड़े के ख‍िलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के कुछ पूर्व अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए तलब किया गया है।

PunjabKesari

इस मामले में नया मोड़ तब आया था जब शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी और मामले में NCB के ही स्‍वतंत्र गवाह प्रभाकर सेल ने अपने बयान में रिश्‍वत मांगने की पुष्‍ट‍ि की थी। प्रभाकर सेल ने यहां तक कहा था कि उन्‍होंने फोन पर 25 करोड़ रुपये की रिश्‍वत की बात करते हुए सुना था। टोकन मनी के तौर पर 50 लाख रुपये की भी बात हुई थी। हालांकि, इस बीच 2022 में दिल का दौरा पड़ने से प्रभाकर सेल की मौत हो गई।

 

आर्यन खान को 2 अक्टूबर, 2021 को मुंबई से गोवा जा रही कॉर्डेलिया क्रूज पर कथित ड्रग भंडाफोड़ मामले में गिरफ्तार किया गया था। इस केस में समीर वानखेड़े की टीम ने आर्यन खान समेत 16 लोगों को आरोपी बनाया और कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया। इस केस में उन्‍हें तीन हफ्ते जेल में कैद के बाद बॉम्‍बे हाई कोर्ट से जमानत लेनी पड़ी थी। आर्यन खान के ख‍िलाफ कोई सबूत नहीं मिलने के कारण जहां उन्‍हें बाद में NCB ने मामले में क्‍लीनचिट दे दी। 
 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News