मां बनने को तरस रही हैं संभावना सेठ, बार-बार IVF फेल होने पर छलका दर्द, बोलीं- मेरी वजह से पति को भी सफर करना पड़ रहा

7/27/2022 11:59:39 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. मां बनने का सुख ऐसा होता है, जिसे शादी के बाद हर औरत मानना चाहती है। हालांकि, शादी के बाद कई प्रोब्लमस के चलते लड़कियों को कंसीव करने में दिक्कत आती है और वह मां बनने के लिए तरस जाती हैं। ऐसा ही कुछ जानी मानी एक्ट्रेस संभावना सेठ के साथ हो रहा है। संभावना ने 2016 में अविनाश द्विवेदी से शादी की थी, मगर वो अब तक मां नहीं बन पाईं। जब उन्होंने आईवीएफ का सहारा लेना चाहा तो भी वो इसमें चार बार फेल हो गईं। ऐसे में अब उन्होंने अपने लेटेस्ट वीडियो में हेल्थ कंडिशन के बारे में फैंस को बताया है।

 


एक्ट्रेस संभावना सेठ ने यू-ट्यूब पर शेयर अपने लेटेस्ट वीडियो में खुलासा किया है कि वो कुछ साल पहले रूमेटाइड अर्थराइटिस से जूझ रही थीं। हालांकि, बाद में वो ठीक हो गई थीं, लेकिन एक्ट्रेस एक बार फिर से इस बीमारी से जूझ रही हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि ऐसा IVF के बार-बार फेल होने की वजह से हुआ है और उसके कई साइड इफेक्ट्स भी हो रहे हैं।

PunjabKesari

 

वीडियो में संभावना कहती हैं, 'रूमेटाइड अर्थराइटिस वापस आ गया है और यह सह आईवीएफ ट्रीटमेंट फेल होने की वजह से हुआ है। मेरे हाथ अकड़ते हैं। पैरों में जकड़न होती है। एड़ियों के जॉइन्ट खूब दर्द होते हैं, जिससे मैं चल भी नहीं पाती हूं। मैं ठंडी जगहों पर बैठ नहीं पाती हूं। मैं 10 कदम भी चलती हूं तो पैरों में सूजन आ जाती है।' इस दौरान संभावना इमोशनल भी हो जाती हैं। कहती हैं कि वह कितना कुछ कर रही हैं। कितनी दवाइयां ले रही हैं। IVF का सहारा भी लिया। लेकिन कुछ होता नहीं है। उनकी वजह से उनके पति अविनाश को भी सफर करना पड़ रहा है।

 


संभावना आगे कहती हैं, 'कई बार मैं फ्रस्टेटेड हो जाती हूं कि एक चीज निकलती है, दूसरी चीज आ जाती हैं। फिर तीसरी। लेकिन कुछ ठीक नहीं होता है। मैं सोचती हूं कि मेरे साथ ये हो क्या रहा है। मुझे अविनाश के लिए बुरा लगता है। मेरी वजह से उसे बहुत सफर करना पड़ रहा है। मैं फाइटर नेचर की हूं इसे भी फाइट करूंगी। कितना भी मैं पॉजिटिव रहने की कोशिश करती हूं लेकिन कुछ न कुछ चीजें आ ही जाती हैं। वेट लूज करने की कोशिश करती हूं तो वह और बढ़ जाता है।'


संभावाना ने बताया कि उन्हे गायनेकोलॉजिस्ट से भी बात करनी है क्योंकि उन्हें बताना पड़ेगा कि इस डॉक्टर ने ये दवाएं दी हैं तो क्या ये ले सकते हैं उनकी दवाओं के साथ में या नहीं। मतलब कितना कुछ है और उन्हें समझ नही आ रहा।  संभावना फूट-फूटकर रोने लग जाती हैं और पापा को भी याद करती हैं कि अगर वो होते तो शायद चीजें कुछ और होतीं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Recommended News

Related News