इन 16 जगहों पर हुई Sam Bahadur की शूटिंग, मानेकशॉ बनने के लिए विक्की को लगे 6 महीने

11/17/2023 4:37:41 PM

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। विक्की कौशल इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'सैम बहादुर' के लिए सुर्खियों में छाए हुए हैं। जब से फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है, लोग उनकी हर एक झलक के फिर से फैन बन गए हैं। विक्की की बॉडी लैंग्वेज, चेहरे के हाव-भाव और सेना की वर्दी में उनका टशन देखकर फैंस एक्टर से अपनी नजरें नहीं हटा पा रहे हैं। देश के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के रोल में ढ़लने के लिए एक्टर ने किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी है। ट्रेलर देखकर फैंस फिल्म के लिए बेहद एक्साइटेड हैं। लेकिन क्या आपको मालूम है कि 'सैम बहादुर' की शूटिंग कैसे हुई? और विक्की कौशल को सैम मानेकशॉ बनने के लिए कितना समय लगा? 

 

'सैम बहादुर' के लिए विक्की कौशल ने की ऐसे तैयारी
2019 में " उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक" से सभी के जोश को हाई करने वाले विक्की कौशल एक बार फिर सेना की वर्दी में नजर आ रहे हैं। 'सैम बहादुर' को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है। इस फिल्म में सैम मानेकशॉ  का किरदार विक्की कौशल निभा रहे हैं। देश के वीर जवानों के अदम्य साहस और वीरता की इस कहानी को मेघना गुलजार ने 'राजी' के सेट पर विक्की कौशल को सुनाया था। तभी इसके लिए दोनों के बीच सहयोग हो गया था। इसके बाद मेघना की पूरी टीम इसकी रिसर्च में जुट गई थी। 

PunjabKesari

इन जगहों पर हुई शूटिंग
बता दें कि 'सैम बहादुर' की शूटिंग 16 शहरों में करीब 110 दिनों तक चली। इस दौरान सैम मानेकशॉ ने जहां-जहां काम किया और जहां उनकी पोस्टिंग हुई, सभी जगहों पर शूट किया गया था। यहां तक कि जिस किले में सैम मानेकशॉ का ऑफिस हुआ करता था उसमें भी शूटिंग की गई थी।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म की शूटिंग देहरादून की मिलिट्री अकेडमी, वेलिंगटन का डीएसएससी कैंपस, कोलकाता के फोर्ट विलियम से लेकर ऊटी के आर्मी छावनी में भी गई। इसके अलावा फिल्म के कुछ युद्ध वाले सीन के लिए मुंबई की फिल्म सिटी में ही वॉर जोन बनाया गया था, जहां कुछ सीन फिल्माए गए थे। 

PunjabKesari

रिश्तेदारों और ऑफिसर्स से की मुलाकात
सैम मानेकशॉ का किरदार निभाने के लिए विक्की ने भी पूरे जी जान से मेहनत की। एक्टर ने इस रोल के लिए करीब छह महीने तैयारी की। इसके लिए वह  सैम मानेकशॉ के रिश्तेदारों से भी मिले। साथ ही उनके साथ काम करने वाले कई ऑफिसर्स से भी मुलाकात की, जो सैम की रग-रग से वाकिफ थे। इसी मेहनत और लगन का नतीजा है कि फिल्म के ट्रेलर में लोग विक्की से अपनी नजरें नहीं हटा पा रहे हैं। हर सीन में उन्हें सैम मानेकशॉ की रियल झलक दिख रही है। 

PunjabKesari

इस दिन रिलीज होगी फिल्म
'सैम बहादुर' में विक्की कौशल के अलावा नीरज काबी, सान्या मल्होत्रा, फातिमा सना शेख, मोहम्मद जीशान अय्यूब और गोविंद नामदेव जैसे कई बेहतरीन सितारे नजर आएंगे। यह फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। जिसके लिए फैंस काफी एक्साइटेड भी हैं। 

यहां देखें ट्रेलर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Varsha Yadav


Recommended News

Related News