जब सलमान खान ने ठुकराया था ये आईकोनिक किरदार, शाहरुख ने निभाकर कर दिया अमर

1/23/2023 4:52:10 PM

नई दिल्ली। फिल्म इंडस्ट्री में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) अपने रोमांटिक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। शाहरुख का हर किरदार फैंस के दिलों में बस जाता है। शाहरुख ने अपने करियर में कई तरह के रोल निभाए हैं। किंग खान ने हीरो और विलन बन फैंस का दिल जीता है। 

रोमांटिक शाहरुख ने अपने करियर में एक ऐसी फिल्म भी कि है जिसमें उन्होंने विलन का किरदार निभा कर सभी को चौंका दिया था। शाहरुख ने अब्बास-मस्तान की फिल्म 'बाजीगर' में अजय शर्मा का रोल निभाया था। शाहरुख का ये किरदार आज भी बहुत जबरदस्त रोल माना जाता है। लेकिन यह बात बहुत कम ही लोग जानते होंगे कि शाहरुख इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे। बल्कि इस शानदार किरदार के लिए बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान को ऑफर दिया गया था।

फिल्म के डायरेक्टर्स के लिए बाजीगर के लिए पहली पसंद सलमान खान थे। लेकिन सलमान खान ने फिल्म में विलन का किरदार निभाकर, बाद में अपनी निगेटिव इमेज बन जानें के डर से इस किरदार को निभाने से इंकार कर दिया था। इसके बाद ये किरदार शाहरुख खान के हाथ लगा। जिसके बाद तो शाहरुख अजय बन इस किरदार को अमर कर दिया। आज भी किंग खान का ये किरदरा सभी के दिल और दिमाग में बसा हुआ है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News