6 साल से कैंसर पीड़ितों की मदद कर रहे हैं सलमान खान! Unseen Pics में बच्चों पर यूं प्यार लुटाते दिखे भाईजान

5/30/2021 4:09:13 PM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान इंडस्ट्री में अपनी दरियादिली के लिए जाने जाते हैं। वह कभी भी किसी की मदद करने से पीछे नहीं हटते हैं। सलमान लंबे समय से कैंसर पीड़ित बच्चों की मदद करते आ रहे हैं।कई बार ये खबर सामने आती रहती है कि सलमान खान की संस्थान ‘बीइंग ह्यूमन के चेक मुंबई के टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल में आते रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि सलमान बीते 26 साल से इन पीड़ितों की मदद कर रहे हैं।

PunjabKesari

जी, हां हाल ही में भाईजान की कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं। तस्वीरों में वह कैंसर से जूझ रहे बच्चों के साथ दिख रहे हैं। वह बेहद ही प्यार से इन बच्चों के साथ मिल रहे हैं। तस्वीरों में सलमान खान अपने पूरे परिवार के साथ नजर आ रहे हैं, जिसमें उनके साथ पिता सलीम खान, मां सलमा और हेलन सभी नजर आ रहे हैं।सलमान खान का ये अंदाज उन्हें सबसे खास बनता है, वो हर किसी को इंसान समझते हैं, इसके साथ ही वो सभी को अपनी अपनी जगह जरूरी भी समझते हैं।

PunjabKesari

इन तस्वीरों को बीइंग ह्यूमन के ट्रस्टी विजी वेंकटेश ने पोस्ट किया है। विजी वेंकटेश सलमान खान की बीइंग ह्यूमन संस्थान की ट्रस्टी हैं। इसके साथ ही वो मैक्स फाउंडेशन की साऊथ एशिया जोन की रीजनल हेड भी हैं।

PunjabKesari

तस्वीरों को ये शेयर कर उन्होंने लिखा- 'मेरी पहली मुलाकात सलमान खान से 1995 में हुई थी, उस दौरान मैंने टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल में एक मीटिंग रखी थी जहां सलमान खुद अपने पूरे परिवार के साथ पहुंचे थे। सलमान खान ने वहां मुझसे कहा था कि मैं उन्हें कभी भी फोन कर सकती हूं किसी भी तरह की मदद के लिए अगर किसी बच्चे की कोई दिक्कत हो तो।'

PunjabKesari

बता दें कि कोरोना काल में भी सलमान खान लोगों की खूब मदद कर रहे हैं। उन्होंने इंडस्ट्री के 25000 दिहाड़ी मजदूरों के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने का फैसला किया है। इसके अलावा उन्होंने अपनी फिल्म राधे की कमाई से आॉक्सीजन खरीदेंने की घोषणा की थी। सलमान खान फ्रंटलाइन वर्क्स के लिए खाने का भी इंतजाम कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Recommended News

Related News