''हम दिल दे चुके सनम'' के 25 साल! सलमान के किरदार समीर की यह बातें आज भी बनाती हैं उसे खास

6/18/2024 3:03:25 PM

नई दिल्ली,टीम डिजिटल।  "हम दिल दे चुके सनम" में सलमान खान की समीर की भूमिका को उनके बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक माना जाता है। उन्होंने समीर के किरदार में ह्यूमर, मासूमियत और बहुत सारे इमोशंस को शामिल किया है, जिससे वह सभी की यादों में अभी भी जिंदा है। दर्शक आज भी उनके किरदार से कनेक्टेड महसूस करते हैं, और यही वजह है कि कितनी बार फिर इस फिल्म को देखा जाता है, उतनी बार सलमान के उस किरदार से प्यार हो जाता है।

समीर के मजेदार पल
सलमान खान द्वारा निभाए गए समीर के किरदार का सबसे यादगार और ह्यूमर से भरपूर फार्ट वाला सीन है। यह हल्की-फुल्की हंसी का पल है, जो समीर के मस्ती भरे और बेफिक्रे स्वभाव को दिखाता है। अजीब पलों में भी हंसाने की एक्टर की काबिलियत ने उनके किरदार को बेहद आकर्षक बना कर उसमें गहराई जोड़ी है। 

 समीर की मासूमियत
समीर के किरदार में अनजानी सी मासूमियत है, जो उसके सबसे आकर्षक क्वालिटीज में से एक है। उसका सच्चा और दयालु व्यवहार व्यूअर्स को अपने साथ कनेक्टेड महसूस कराता है। वह अपने सच्चे दिल के साथ प्यार की मुश्किलों और रिश्तों की उलझनों से गुजरता है।  समीर की मासूमियत उसके आसपास मौजूद अलग अलग व्यक्तित्वों वाले लोगों के बीच किसी ताज़ी हवा की तरह है। यह वह चीज है जो इस किरदार को और भी ज्यादा पसंद करने लायक बनाता है। 

 "ढोली तारो ढोल बाजे" और "ढील दे दे" में सलमान खान के डांस मूव्स
"ढोली तारो ढोल बाजे" और "ढील दे दे" जैसे गानों में सलमान खान का एनर्जेटिक डांस परफॉर्मेंस फिल्म का न भूलने वाला हाईलाइट है। सलमान के एनर्जेटिक और करिश्माई डांस मूव्स के साथ ही उनकी खूबसूरत स्क्रीन प्रेजेंस ने दर्शकों का दिल जीता है और फिल्म के त्यौहार भरे माहौल और उत्साह को और भी जानदार बना दिया है। यह डांस सीक्वेंस न सिर्फ सलमान खान की परफॉर्मेंस के रूप में उनकी वर्सेटिलिटी को दिखाते हैं बल्कि समीर के किरदार के ओवर ऑल अपील में भी एक आईकॉनिक मूमेंट बन गए हैं।

समीर का अपने दिवंगत पिता संग कनेक्शन 
सलमान खान का हम दिल दे चुके सनम में समीर का किरदार अपने दिवंगत पिता के साथ एक खूबसूरत तरीके से कनेक्टेड नजर आता है। समीर के किरदार का यह इमोशनल कर देने वाला पहलू संजय लीला भंसाली के अपने बचपन के अनुभव का एक हिस्सा है। क्योंकि भंसाली ने भी अपने पिता को कम उम्र में खोया था और उन्हें याद करने के लिए कभी-कभी आसमान की तरफ देखते थे। फिल्म में समीर अपने पिता से सितारे देखते हुए बात करना था, और उनसे अपने सबसे गहरे विचारों और भावनाएं को बयां करता था। इन लम्हों में जिस तरह की सच्चाई की झलक थी उसने दर्शकों को समीर के साथ जोड़े रखा और इस तरह किरदार ने सभी के दिलों में अपनी जगह बनाई।

संजय लीला भंसाली और सलमान खान की बेहतरीन जोड़ी
संजय लीला भंसाली और सलमान खान की कोलैबोरेशन में बनी फिल्म हम दिल दे चुके सनम ने एक सिनेमैटिक जादू लाया। भंसाली के विजन से भरा डायरेक्शन और सलमान खान के समीर के दिल छू लेने वाले किरदार के अनोखे मिश्रण ने दर्शकों को कभी ना भूलने वाला इमोशनल से लेकर विजुअल अनुभव दिया। इतना ही नहीं इन्होंने साथ मिलकर एक कमाल की कहानी को सभी के सामने लाया। भंसाली के खूबसूरत क्राफ्ट और सलमान खान के चार्म ने हम दिल दे चुके सनम को एक टाइमलेस क्लासिक बनाने के साथ इसे दोनो के करियर की बेहतरीन फिल्मों में से एक बना दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat


Related News