Coronavirus के बीच सलमान खान के भतीजे का निधन, मुंबई के लीलावती हाॅस्पिटल में ली अंतिम सांस

3/31/2020 10:20:48 AM

मुंबई: कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच बी-टाउन से एक बेहद ही बुरी खबर सामने आ रही है। बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान के भतीजे अब्दुल्लाह खान का मुंबई के लीलावती अस्पताल में सोमवार की रात को निधन हो गया है। अब्दुल्लाह खान 38 साल के थे हालांकि, उनके मौत की वजह अभी सामने नहीं आई है।  मगर एक पारिवारिक सूत्र के मुताबिक, उनका निधन दिल से संबंधित बीमारी के चलते हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार, सलमान के कजिन अब्दुल्ला खान को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में फेफड़ों के संक्रमण की वजह से दो दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अब्दुल्लाह का मौत की पुष्टि इंदौर निवासी और सलमान के पिता सलीम खान के चचेरे भाई मतीन खान एक वेबसाइट से बात करते हुए दी।  उन्होंने कहा-'अब्दुल्लाह खान को बॉडी बिल्डिंग का बेहद शौक था। यूं तो वो बेहद हट्टे-कट्टे थे, मगर उन्हें डायबिटीज की शिकायत थी।

दो दिन पहले उन्हें असहज महसूस हुआ तो वो खुद ही जाकर अंधेरी स्थित धीरूभाई कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में भर्ती हो गये थे, मगर जब सलमान खान को इस बात का पता चला तो उन्होंने अब्दुल्लाह को धीरूभाई कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल से निकालकर बांद्रा के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया था।'अब्दुल्लाह खान पहले सलमान खान के पैतृक शहर इंदौर में ही रहा करते थे, मगर मतीन खान के मुताबिक वो तकरीबन 10 साल पहले मुम्बई में शिफ्ट हो गए थे और सलमान खान के 'बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन' से जुड़ थे। अब्दुल्लाह खान इस फाउंडेशन के तहत काम करनेवाले ब्रांड 'बीइंग स्ट्रॉन्ग' के कर्ता-धर्ता थे और फिटनेस संबंधी उत्पादों के लेन-देन में सक्रिय थे।

 

 वहीं भतीजे की मौत की खबर आने के बाद सलमान ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट शेयर की। उन्होंने भतीजे संग अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-' विल ऑल्वेज लव यू' यानी 'मैं हमेशा तुम्हें प्यार करता रहूंगा।'सलमान खान रिश्ते में अब्दुल्लाह खान के चाचा लगते हैं। अब्दुल्लाह, सलमान खान की बुआ के बेटे के बेटे थे। पारिवारिक सूत्र के मुताबिक, वे लगभग 10 साल पहले मुंबई में शिफ्ट हो गए थे।

 

Smita Sharma