पूरा किया 5 साल पुराना वादा: कैंसर से पीड़ित था 9 साल का जगनवीर, मौत को छूकर लौटा घर तो बच्चे से मिलकर भाईजान ने पूरी की ख्वाहिश

1/25/2024 2:58:22 PM

मुंबई: 'एक बार जो मैंने कमिटमेंट कर दी, तो फिर मैं अपनी भी नहीं सुनता' सलमान खान के इस डायलॉग को आपने फिल्म 'वांटेड' में सुना तो सुना ही होगा। भले ही ये फिल्मी डाॅयलाॅग है लेकिन असलियत में भी भाईजान अपनी इस लाइन को बखूबी से निभाते हैं। भाईजान अब तक लाखों लोगों की मदद के लिए आगे आ चुके हैं।इनमें से कुछ तो सामने आकर खुद बताते हैं लेकिन कुछ का कभी पता ही नहीं चलता है। ये बात उन्होंने एक बार फिर से साबित की।

वहीं सलमान  अपने वादे के कितने पक्के हैं, इस बात का सबूत हाल ही में देखने को मिला। सलमान ने हाल ही में अपने 9 साल के फैन जगनबीर से मिले, जिसने 9 राउंड की कीमोथेरेपी के बाद कैंसर को हरा दिया। दरअसल, सलमान की जगनबीर से पहली मुलाकात 2018 में मुंबई के टाटा मेमोरियल सेंटर में हुई थी, जहां 4 साल के बच्चे की ट्यूमर के लिए कीमोथेरेपी चल रही थी।

 

उस दौरान कैंसर से लड़ाई खत्म होने के बाद सलमान ने जगनबीर से मिलने का वादा किया था जिससे उन्हें ताकत मिले। जैसे ही जगनबीर ने पिछले साल कैंसर पर जीत हासिल की सलमान ने दिसंबर 2023 में उनके बांद्रा स्थित घर पर उनसे मुलाकात की और जगनबीर के इलाज के बुरे समय के दौरान किए गए वादे को पूरा किया।

 

एक इंटरव्यू में, जगनबीर की मां सुखबीर कौर ने खुलासा किया कि 3 साल की उम्र में जगनबीर के ब्रेन में एक सिक्के के आकार के ट्यूमर का पता चला। उसके बाद उसकी आंखों की रोशनी जाने लगी। इस कठिन परिस्थिति का सामना करते हुए डॉक्टरों ने दिल्ली या मुंबई में इलाज कराने की सलाह दी। जगन की हालत से चिंता में उनके पिता पुष्पिंदर ने उन्हें मुंबई ले जाने का फैसला किया। मासूम जगन को विश्वास था कि वह सलमान खान से जरूर मिलेंगे। 

उन्होंने आगे कहा-'एक बार जब जगनबीर अस्पताल में भर्ती थे, तो सलमान से मिलने की इच्छा जताते हुए एक वीडियो बनाया गया था। वीडियो सलमान तक पहुंचा, जिन्होंने जगनबीर से मुलाकात कर अपना वादा पूरा किया। भावनाओं में भरकर जगन ने सलमान का चेहरा और उनका ब्रेसलेट छूआ। सुखबीर ने ख़ुशी से बताया कि उनका बेटा अब ठीक है, उसकी 99 प्रतिशत आंखों की रोशनी वापस आ गई है और वह रोज स्कूल जाता है।'

 सलमान के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह हाल ही में टाइगर 3 में नजर आए थे। इसमें उनके साथ कैटरीना कैफ और इमरान हाशमी थे। 

Content Writer

Smita Sharma