शहनाज से लेकर तेजस्वी प्रकाश तक, ये हैं BiggBoss में सलमान के टॉप लॉन्चेज

12/13/2022 4:05:17 PM

नई दिल्ली। सुपरस्टार सलमान खान एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में नए चेहरों को लॉन्च करने के लिए जाने जाते हैं। सुपरस्टार ने अपने सबसे लोकप्रिय नॉन-फिक्शन टेलीविजन रियलिटी शो बिग बॉस में अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर कई जाने-पहचाने चेहरों को सुर्खियों में ला दिया है। जबकि यह शो अभी अपने 16वें सीजन में चल रहा है, इसमें कई हस्तियां देखी गई हैं जिन्हें सलमान खान अलग अलग बैकग्राउंड से लेकर आए और इन्होंने अपने-अपने क्षेत्र में सफलता हासिल की।

 

ऐसे में अगर हम उन नामों पर गौर करें जिन्होंने बिग बॉस में हिस्सा लिया और अपने क्षेत्र में भारी लोकप्रियता हासिल की, तो वे हैं -

 

शहनाज कौर गिल अपने खूबसूरत पलों और दिवंगत टीवी अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के साथ अपने संबंधों को लेकर सुर्खियों में थीं। शहनाज भले ही बिग बॉस 14 नहीं जीत पाईं, लेकिन अपनी क्यूट स्माइल और पर्सनालिटी से उन्होंने कईयों के दिल जरूर जीते। शहनाज के पास अब कई बॉलीवुड प्रोजेक्ट्स और फिल्में हैं। जहां वह सलमान खान के साथ एक फिल्म कर रही हैं तो वहीं वो रिया कपूर द्वारा निर्मित एक फिल्म का भी हिस्सा हैं। शो में अक्सर अपने वेट को लेकर ट्रोल हुई शहनाज ने अपने जबरदस्त वेट लॉस से भी सभी को चौंका दिया। शहनाज़ को बिग बॉस 15 के फिनाले एपिसोड में देखा गया था जहां उन्होंने सिद्धार्थ शुक्ला को श्रद्धांजलि दी थी।

 

हिंदी और मराठी फिल्मों में दिखाई देने के बाद, तेजस्वी प्रकाश ने बिग बॉस 15 जीता और फिर कई लोकप्रिय रियलिटी शोज, फिल्मों और सीरियल्स का हिस्सा बनीं।

 

सनी लियोन ने बिग बॉस 5 में धमाकेदार अपीयरेंस के साथ भारत में अपनी शुरुआत की। वह बिग बॉस हाउस में आते ही एक सेलिब्रिटी बन गईं, और उन्होंने शो में रहते हुए ही उनकी पहली इंडियन फिल्म भी मिल गई। इस शो में पार्ट लेने के बाद सनी की जिंदगी ऐसी बदली कि शो से बाहर आते ही उन्हें कई फिल्मों में साइन कर लिया गया। अब सनी हैपिली मैरिड हैं और दो बच्चों की मां हैं, वह अपकमिंग स्पिल्ट्सविला शो की मेजबानी भी कर रही हैं।

 

इसके अलावा, प्रिंस नरूला ने बिग बॉस सीजन 9 जीता, जो बाद में टीवी सीरियल्स, म्यूजिक  वीडियोज और कई पापुलर रियलिटी शो में अपना नाम बना चुका हैं।

 

इनके अलावा सीजन 13 से आसिम रियाज और हिमांशी खुराना, सीजन 14 से निक्की तंबोली, सीजन 9 से युविका चौधरी, सीजन 13 से रश्मि देसाई, सीजन 8 के विनर गौतम गुलाटी, सीजन 14 से एली गोनी,  सीजन 1 और 14 में भाग लेने वाली राखी सावंत, सीजन 10 से मनु पंजाबी, सीजन 11 से विकास गुप्ता, सीजन 10 से मोनालिसा और सीजन 7 जीतने वाली गौहर खान भी बिग बॉस हाउस से कुछ ऐसे नाम हैं जिन्होंने शो में सलमान खान द्वारा लॉन्च किए जाने के कारण अपने करियर में बहुत ऊंचाइयां हासिल कीं।

 

सलमान खान 12 साल से बिग बॉस के होस्ट हैं। उन्होंने 2010 में इसके चौथे सीज़न से शो की मेजबानी शुरू की और तब से वह लगातार शो का हर सीजन होस्ट करते आ रहे हैं साथ ही शो के सबसे पसंदीदा होस्ट भी हैं। इसके अलावा, सलमान खान ने अपनी दो ब्लॉकबस्टर किसी का भाई किसी की जान की रिलीज के साथ 2023 के त्योहारों को बुक कर लिया हैं, जो ईद पर रिलीज होने वाली है और टाइगर 3 दिवाली पर रिलीज होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Deepender Thakur


Recommended News

Related News