एक बार फिर ''दबंग-3'' पर मंडराया संकट,सलमान को ASI ने भेजा नोटिस

4/10/2019 9:47:54 AM

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर सलमान खान की फिल्म 'दबंग 3' की शूटिंग  एक बार फिर सकंट में पड़ गई है। दरअसल,सलमान को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग (ASI) ने नोटिस भेजा है। ASI ने सलमान और उनकी टीम को आदेश दिया है कि वो मध्यप्रदेश के मांडू में स्थित ऐतिहासिक जल महल में बनाए गए दो सेट को हटाए। इतना ही नहीं नोटिस में ये भी शर्त है कि अगर फिल्ममेकर ने ये आदेश नहीं माना तो शूटिंग कैंसल भी की जा सकती है।

 

खबरों को मुताबिक, प्रोडक्शन हाउस को इस बारे में पहले ही बताया गया था लेकिन उनकी तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया गया। नोटिस के मुताबिक फिल्म क्रू ने हवा महल में सेट बनाकर प्राचीन स्मारक और पुरातत्व स्थल और अवशेष अधिनियम 1959 के नियमों का उल्लंघन किया है। इसके अलावा फिल्म की टीम आरोप है कि उन्होंने नर्मदा नदी के पास मौजूद किले की प्राचीन मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है। चश्मदीद गवाह का कहना है कि किले से सेट हटाते वक्त वहां मौजूद एक प्राचीन मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई थी। बता दें कि फिल्म की शूटिंग इन दिनों मध्यप्रदेश में हो रही है।

सांस्कृतिक मंत्री विजयलक्ष्मी साधो की प्रतिक्रिया

इन खबरों पर मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक मंत्री विजयलक्ष्मी साधो ने कहा- 'जो भी हुआ वो गलत था। मैं किले में जाकर खुद हालात का जायजा लूंगी। अगर उन लोगों ने फिल्म की शूटिंग के दौरान कुछ भी गलत किया होगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'

 

पहले भी हुआ था विवाद 

बता दें कि फिल्म की शूटिंग शुरू होते ही इस फिल्म से विवाद जुड़ गया था। दरअसल, फिल्म की शूटिंग के दौरान सोशल मीडिया पर एक तस्वीर और वीडियो वायरल हुआ था। तस्वीर में शिवलिंग को तख्त से ढका गया था। इतना ही नहीं शिवलिंग पर तख्त लगाकर लोगों को नाचते हुए और शिवलिंग के पास गलत तरीके से बैठे हुए भी दिखाया गया था। जैसे ही यह तस्वीर सामने आई लोगों ने सलमान को निशाने पर ले लिया। इस तस्वीर के आधार पर लोगों ने शूटिंग का विरोध भी किया। हालांकि बाद में शिवलिंग पर लगे तख्त को हटा दिया गया। मामले में सलमान को सामने आकर माफी मांगनी पड़ी। सलमान के कहा-'मै स्वयं बड़ा शिवभक्त हूं, आप शूटिंग नहीं करने देना चाहते तो तुरंत पैकअप कर चला जाऊंगा।'

फिल्म की बात करें तो यह 'दबंग' फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्म है। खबरों के मुताबिक, दबंग 3 को इस साल दिसंबर में रिलीज किया जाएगा। फिल्म में फैंस एक बार फिर सोनाक्षी सिन्हा और सलमान खान की जोड़ी देखने को मिलेगी। इसे प्रभुदेवा डायरेक्टकर रहे हैं।

Smita Sharma