फिल्मों के ''प्रेम'' असल जिंदगी में हैं पंगेबाज सलमान, जानिए भाईजान से जुड़ी कंट्रोवर्सीज

12/27/2020 10:30:26 AM

मुंबई:  भाईजान यानि सलमान खान 27 दिसंबर को अपना 55वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। अपने करियर के शुरूआती दिनों से लेकर आज तक सलमान इंडस्ट्री पर राज करते आ रहे हैं। बच्चे से लेकर बूढ़े लोग सलमान के डायलॉग्स और दबंगई अंदाज के दीवाने हैं। सलमान का फिल्मी करियर देखने में जितना हसीन दिखाई देता है, उतनी ही उनकी पर्सनल लाइफ विवादों से भरी हैं। सलमान ने इतने नेक काम ही हैं कि लाखों लोगों की दुआएं उनके साथ है। यही कारण है कि सलमान ज्यादा देर तक मुसीबत में नहीं रहते। भाईजान के बर्थडे पर जानें उनसे  जुड़ी कंट्रोवर्सीज.........

 

सलमान खान के अफेयर्स

सलमान खान अपनी अफेयर की खबरों को लेकर हमेशा ही चर्चा हैं। लेकिन सलमान को किसी हसीना का प्यार हासिल न हो सका। भाईजान का नाम संगीता बिजलानी, ऐश्वर्या राय से लेकर कैटरीना कैफ तक से जुड़ चुका है। लेकिन सबसे बुरा ब्रेकअप उनका ऐश्वर्या राय से था। एक दिन सलमान ऐश्वर्या के घर रात 3 बजे गए और उनका दरवाजा जोर से पीटने लगे। सलमान ने गुस्से में 19वीं मंजिल से कूदने की धमकी भी दी थी। सलमान के इस तरह के बर्ताव को लेकर ऐश्वर्या को बहुत बुरा लगा और उन्होंने सलमान से ब्रेकअप कर लिया।

 

हिट एंड रन केस

प्यार ही नहीं  सलमान कई और भी कई बड़े विवादों से घिरे रहे हैं। जिसमें से एक है हिट एंड रन केस। 28 सितंबर, 2002 को सलमान खान को रैश ड्राइविंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उन पर तेजी से कार चलाने का आरोप था। उन्होंने कार को फुटपाथ पर चढ़ा दिया था। जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।इसके बाद सलमान खान के खिलाफ कोर्ट में केस चला। 6 मई, 2015 में उन्हें दोषी ठहरा दिया गया और कोर्ट ने साबित किया कि वो शराब के नशे में धुत होकर गाड़ी चला रहे थे। इस केस में उन्हें 5 साल की सजा सुनाई गई थी लेकिन उसी दिन सीनियर काउंसल अमित देसाई के सामने पेश किया गया जिन्होंने उन्हें जमानत दे दी थी। दिसंबर, 2015 में उन्हें इस केस में पूरी तरह से बरी कर दिया गया था।

 

शाहरुख खान से लड़ाई

साल 2008 में सलमान शाहरुख खान से लड़ाई ने भी खूब सुर्खियां बटौरी। सलमान और शाहरुख दोनों में कैटरीना कैफ की बर्थडे पार्टी हाथापाई हो गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक शाहरुख ने सलमान को भद्दा मजाक किया था, जिसके कारण वो चिढ़ गएऔर दोनों में झगड़ा हो गया था। 

काला हिरण शिकार मामला


ये साल 1998 की बात है जब सलमान जोधपुर में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग कर रहे थे तो उनके हाथों से काले हिरण का शिकार हो गया था। इस वजह से उनपर काले हिरण की हत्या करने का मामला दर्ज हुआ था। सलमान के साथ उनके को-स्टार सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम के खिलाफ भी ये केस दर्ज किया गया था। इस मामले में भाईजान को हफ्ता जोधपुर जेल में बिताने के बाद जमानत दे दी गई थी। लेकिन इस मामले को लेकर बिश्नोई समाज ने उनका काफी विरोध किया था और ये कोर्ट केस अब तक चला आ रहा है।

 

प्रमोशन के दौरान सलमान का विवादित रेप कमेंट

फिल्म सुल्तान की प्रमोशन के दौरान दबंग खान ने एक विवादित बयान दिया था, जिसकी काफी आलोचना की गई थी। सलमान ने इंटरव्यू में कहा था कि जब वो शूटिंग शेड्यूल के बाद रिंग से बाहर आते थे तो उन्हें एक रेप की हुई महिला जैसा अनुभव होता था। उनके इस बयान र कई आलोचकों ने आपत्ति जताई थी और महिला आयोग ने भी इसकी निंदा करते हुए उनके खिलाफ नोटिस जारी किया था। 


 

Smita Sharma