Blackbuck Poaching Case: कोरोना के चलते सलमान को कोर्ट से मिली छूट,अब 16 जनवरी को होंगे पेश

12/1/2020 12:10:39 PM

मुंबई: काला हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामलों में मंगलवार को सुनवाई के दौरान बाॅलीवुड एक्टर जोधपुर कोर्ट में पेश नहीं हुए। उनके वकीलों ने इन दोनों मामलों में सलमान की ओर से हाजरी माफी की अर्जी कोर्ट में पेश की थी। वहीं अब कोर्ट ने भी सलमान के माफीनामे को स्वीकार कर लिया है।

दरअसल, 27 सितंबर को दिए कोर्ट के आदेशानुसार मंगलवार को हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट दोनों मामलों में सुनवाई होनी थी लेकिन सलमान ने कोरोना वायरस के संक्रमण का हवाला देते हुए अपनी जान को खतरा बताया और 1 दिसंबर को कोर्ट में पेशी से छूट मांगी।

कोरोना वायरस के चलते कोर्ट ने दोनों मामलों में सलमान की हाजरी माफी अर्जी स्वीकार करते हुए उन्हें 16 जनवरी को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। कोर्ट ने 16 जनवरी को कोर्ट में फिर होने वाली सुनवाई में सलमान खान को आवश्यक रूप से पेश होने के आदेश दिए हैं।

इससे पहले बहुचर्चित हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामलों में जोधपुर कोर्ट में हुई सुनवाई में फिल्म अभिनेता सलमान खान पेश नहीं हुये। उनके वकीलों ने इन दोनों मामलों में सलमान की ओर से हाजरी माफी की अर्जी कोर्ट में पेश की। सलमान के वकील की ओर से कहा गया कि मुंबई और जोधपुर में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल रहा है और ऐसे में कोर्ट में पेश होना खतरे से खाली नहीं है। 


क्या है पूरा मामला

22 साल पहले यानी अक्टूबर 1998 में सलमान पर जोधपुर में अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान जोधपुर के कांकाणी गांव की सरहद में दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप लगा था। पिछले कई सालों इस मामले में कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस दौरान सलमान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई जा चुकी है। वहीं उनके सह आरोपी एक्टर सैफ अली खान, एक्ट्रेस नीलम, तब्बू व सोनाली बेन्द्रे को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था।

Smita Sharma