हार्ट अटैक ने ली एक और जान: नहीं रहे बाॅलीवुड के खलनाक सलीम गौस, 70 की उम्र में ली अंतिम सांस

4/29/2022 8:38:54 AM

मुंबई: बी-टाउन इंडस्ट्री से जहां एक तरफ आए दिन पाॅजिटिव न्यूज आ रही हैं। वहीं दूसरी तरफ इंडस्ट्री से बुरी खबरें आने का सिलसिला भी बरकरार है। आए दिन कोई ना कोई एक्टर या उनके परिवार से जुड़े सदस्य के निधन की खबर सामने आ रही हैं। हाल ही में इंडस्ट्री से एक बेहद ही दुखद भरी खबर सुनने को मिली।

PunjabKesari

खबर है कि हिंदी फिल्मों में अपने खलनायक किरदारों के लिए प्रसिद्ध अभिनेता सलीम गौस का 28 अप्रैल को निधन हो गया। 70 साल के सलीम गौस  हार्ट अटैक के चलते दुनिया को अलविदा कह गए। एक्टर के परिवार के एक करीबी सूत्र के अनुसार सलीम गौस को  बुधवार रात सीने में दर्द की शिकायत थी जिसके बाद उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल ले जाया गया, जहां 28 अप्रैल की सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली।

फैमली मैन फेम अभिनेता शारिब हाशमी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि पहली बार सलीम गौस साहब को टीवी सीरियल सुबह में देखा था। उनका काम बेहद लाजवाब लगा था और उनकी आवाज...!

 

PunjabKesari


सलीम गौस ने  अपनी करियर की शुरुआत 1978 में फिल्म ‘स्वर्ग नरक’ से की थी। इसके बाद वह 'मंथन', 'कलयुग', 'चक्र', 'सारांश', 'मोहन जोशी हाजिर हो', 'त्रिकाल', 'अघाट', 'द्रोही', 'सरदारी बेगम', 'कोयला', 'सोल्जर', 'अक्स', 'वेट्टाइकरन वेल डन अब्बा' जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे थे।

PunjabKesari

1980 के दशक के मध्य में, सलीम गौस ने तमिल, तेलुगु और मलयालम सिनेमा में कदम रखा और "वेट्री विझा", "थज बरम", "मुग्गुरू मोनागल्लू" और मणिरत्नम की "थिरुदा थिरुदा" उन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और अंग्रेजी फिल्मों में काम किया था। फिल्मों के साथ ही कई टेलीविजन शोज में भी काम किया था। इसके अलावा वह थिएटर में भी अपनी एक्टिंग और निर्देशन के लिए प्रसिद्ध थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Smita Sharma


Related News

Recommended News