इस एक्टर के साथ लिप-लॉक सीन को लेकर विवादों में आ गईं थी साक्षी, दो साल की बेटी की हैं मां

1/12/2020 10:46:31 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. टीवी सीरियल 'कहानी घर-घर' की फेम एक्ट्रेस साक्षी तंवर आज अपना 47वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही है। एक्ट्रेस ने टीवी जगत में सुपरहिट सीरियल्स से लाखों लोगों के दिलों पर राज किया है। एक्ट्रेस ने छोटे पर्दे पर कई यादगार किरदार निभाए हैं, जिसके चलते साक्षी ने फैंस के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी है। साक्षी अपने प्रोफेशनल लाइफ के साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रही हैं। आज हम एक्ट्रेस के बर्थडे पर जानेंगे उनकी लाइफ के कुछ अनसुने किस्से...

 
साक्षी का जन्म 12 जनवरी 1973 में राजस्थान के अलवर में हुआ था। साक्षी के पिता राजेश सिंह तंवर एक सीबीआई ऑफिसर थे। एक्ट्रेस ने अपने स्कूली पढ़ाई केद्रीय विद्यालय से की और इसके बाद उन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया।

एक्टिंग में आने से पहले साक्षी फाइव स्टार होटल में एक सेल्स ट्रेनी के रूप में भी काम कर चुकी हैं। एक बार साक्षी ने दूरदर्शन के शो के लिए ऑडीशन दिया था, जिसमें वो सेलेक्ट हो गईं। साल 1998 में दूरदर्शन के सिंगिंग शो 'अलबेला सुर मेला' में एक्ट्रेस ने एंकरिंग भी की।


साक्षी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत साल 2000 में टीवी सीरियल 'कहानी घर घर की' से की थी। सीरियल में साक्षी ने पार्वती अग्रवाल, स्वाती दिक्षित का किरदार निभाया। पार्वती के किरदार में साक्षी तंवर घर-घर में मशहूर हो गईं। एक्ट्रेस को लोगों की काफी प्रशंसा मिली। ये शो 2000 से लेकर साल 2008 तक चला। इसके बाद एक्ट्रेस एक से एक 'बड़े अच्छे लगते हैं', 'कुटुंब' और 'एक थी नायका' जैसे सीरियल्स से लोगों का दिल जीता।  


सीरियल 'बड़े अच्छे लगते हैं' को लेकर भी साक्षी काफी चर्चा में रहीं। शो में राम कपूर के साथ साक्षी की ऑन-स्क्रीन जोड़ी को खूब पसंद किया गया। इस शो के चलते ही एक्ट्रेस बड़े विवादों में भी घिर गईं थीं।

दरअसल हुआ ये था, साक्षी ने राम कपूर को ऑन स्क्रीन लिप लॉक किया था और ऐसा पहली बार हुआ था कि किसी एक्ट्रेस ने शो में लिप-लॉक सीन दिया हो। ये सीन तेजी से वायरल हो गया और इसकी काफी आलोचना भी की गई। बाद में प्रोड्यूसर एकता कपूर ने इस सीन के लिए माफी भी मांगी थी। 

टीवी इंडस्ट्री में नेम एंड फेम कमाने वाली एक्ट्रेस 'दंगल' और 'मोहल्ला अस्सी' जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। 

बता दें साक्षी 47 वर्ष की हो चुकी हैं और उन्होंने अभी तक शादी नही की। शादी न होने के बावजूद भी साक्षी की एक 2 साल की बेटी दित्या है। दरअसल, एक्ट्रेस ने 45 साल की उम्र में बेटी को गोद ले लिया था। बेटी को गोद में लेने के बाद एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो मां बनने के बाद बेहद खुश हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि दित्या कि वजह से उसकी लाइफ में काफी बदलाव आए हैं और मैं बेटी को अपनी फैमिली की सपोर्ट से ही गोद ले पाई हूं। 
 

Edited By

Vikas Sharma