57वीं सालगिरह पर सायरा बानो ने शेयर किया अपनी शादी का अनसीन वीडियो, देखिए दिलीप कुमार के लिए कैसे सजी थीं एक्ट्रेस

10/12/2023 12:34:19 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो ने ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार  से शादी की थी। फैंस दोनों की जोड़ी पर खूब प्यार बरसाते रहे हैं। भले ही आज दिलीप इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन सायरा हमेशा अपने प्यार को अपनी यादों में संजोए रहती हैं और खास मौकों पर उनके लिए पोस्ट भी शेयर करती रहती हैं। वहीं 11 अक्टूबर को उनकी शादी को 57 साल हो गए हैं। ऐसे में शादी की सालगिरह मनाते हुए एक्ट्रेस ने अपनी शादी का एक अनसीन वीडियो शेयर किया और साथ ही प्यार भरा नोट भी लिखा, जो खूब वायरल हो रहा है।  


 


सायरा बानो ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर जो वीडियो शेयर किया है, उसमें उनकी मेहंदी से लेकर दुल्हन के जोड़े में सजने तक की सारी झलक देखने को मिल रही है और दिलीप कुमार से शादी की खुशी बयां करती है। वीडियो शेयर कर एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा- ‘आज 11 अक्टूबर को हमारी शादी की सालगिरह है। ऐसे में मैं उन फैंस और दोस्तों को थैंक्यू कहने के लिए ये लिख रही हूं, जिन्होंने हमेशा सोच-समझकर मुझे दिलीप साहब और मेरे इस जादुई दिन की यादें भेजीं। लोगों ने अक्सर मुझसे पूछा है...दिलीप कुमार साहब...'शहंशाह' से शादी करना कैसा था और मैंने हमेशा उनसे कहा, ऐसा महसूस हुआ जैसे "बिना कड़ी मेहनत किए एक सिंहासन पाया।”

 

सायरा ने आगे लिखा- “ये सच में एक सिंड्रेला कहानी है। ऐसा हर दिन नहीं होता कि एक लड़की इतनी खुशकिस्मत हो कि उसकी शादी उसके सपनों के राजकुमार से हो जाए। इसे बयां करना काफी मुश्किल है, क्योंकि उनके साथ मेरा जीवन बताने के लिए एक नहीं बल्कि कई पन्ने या फिर एक किताब लगेगी। वो एक महान इंसान थे, आप कभी भी उनके दुखी नहीं हो सकते थे। वो तो एक ऐसी किताब है जिसे आप कभी भी पढ़ना बंद नहीं कर सकते। फिल्मों के अलावा उनकी रुचि उर्दू और फारसी कविता, मानव विज्ञान, अंतर्राष्ट्रीय मामले, वनस्पति विज्ञान, खेल जैसी चीजों में भी खूब थी।”

 

View this post on Instagram

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

आखिर में सायरा बानो ने लिखा- “ साहब ना सिर्फ मेरे लिए, बल्कि उन सभी पीढ़ियों के लिए मार्गदर्शक रहे हैं, जिन्होंने अपने जीवन में आगे कदम बढ़ाया है। दिलीप साहब हमेशा के लिए हैं। अल्लाह उन्हें हमेशा अपने प्यार में रखे...आमीन।


बता दें, ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार का 7 जुलाई, 2021 को निधन हो गया था। वह 98 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। 

Content Writer

suman prajapati