दिलीप कुमार की बर्थ एनिवर्सरी पर फिर यादों में खोईं पत्नी सायरा बानो, यादगार लम्हें शेयर कर लिखा- 'वह सबसे अद्भुत पति..

12/12/2023 1:32:51 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. हिंदी सिनेमा के ट्रेजेडी किंग कहे जाने वाले दिलीप कुमार भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी यादों का सिलसिला बरकरार रहता है।11 दिसंबर को दिवंगत एक्टर की 101वीं बर्थ एनिवर्सरी थी। इस मौके पर देश विदेश से लाखों फैंस उन्हें याद करते दिखे। वहीं, दिलीप कुमार की वाइफ और दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो भी उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर उन्हें याद करती नजर आईं। उन्होंने एक इमोशनल पोस्ट के जरिए अपने प्यार को याद किया। एक्ट्रेस का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

 

 

दिवंगत पति दिलीप कुमार की बर्थ एनिवर्सरी पर सायरा बानो ने उनके साथ बिताए हसीन पलों को शेयर किया है। एक्ट्रेस ने दिलीप के बर्थडे सेलिब्रेशन का एक वीडियो शेयर किया और इसके अलावा कार्ड्स की तस्वीरें भी शेयर की हैं। इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा- एक बार फिर यह 11 दिसंबर है, उन दिनों का दिन जब आसमान नीले रंग का होता है और फूले हुए सफेद बादलों की तरह सपनों की भरमार होती है जो खुशी और उल्लास के साथ आसमान में नाचते हुए प्रतीत होते हैं। पूरा घर इतने फूलों से भर जाता था कि ऐसा लगता था मानों हमने "ईडन गार्डन" में कदम रख दिया हो। अब जन्मदिन की बधाइयां और खुशियां लाखों तरीकों से प्यार और याद के संदेशों के साथ आती रहती हैं, चाहे वह सुंदर स्केच, कार्ड, पेंटिंग और प्यार और समर्पण के अनगिनत संदेशों के माध्यम से हो, जो मुझे भावुक कर देते हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

यह सब "द अल्टीमेट एक्टर" के लिए है, जो कई पीढ़ियों के अभिनेताओं के लिए प्रेरणा का स्रोत रहे हैं, जिन्हें दिलीप साहब ने अपनी उपलब्धियों के शिखर को छूने के लिए प्रेरित किया है, जो न केवल अब तक के सबसे महान एक्टर रहे हैं, बल्कि एक बहुत महान इंसान भी हैं।

 

सायरा ने आगे लिखा- शहंशाह से शादी करना मेरे बचपन के सपने को जीने जैसा था। वह सबसे अद्भुत पति साबित हुआ जिसकी कोई भी कभी भी प्रार्थना कर सकता था। मुझे याद है कि साहब अक्सर मुझे छोटे-छोटे नोट्स लिखते थे और मैं उनके प्यारे इशारों के जवाब में नोट्स के माध्यम से जवाब देती थी। अब कल्पना कीजिए कि आप गहरी नींद से जागते हैं और आपको हैंड रिटन एक नोट मिलता है जिसमें लिखा होता है, "सायरा, मैं 45 मिनट में वापस आऊंगा, लव यूसुफ।" मुझे आश्चर्य है कि उस समय जब मोबाइल फोन मौजूद नहीं थे, अपने प्रियजन से प्यार का इजहार करना कितना आनंददायक होता था। जब तक दिलीप साहब आसपास थे, मैंने उनके साथ प्यार और गर्मजोशी से भरी अनंत काल तक जीवन और अनुभव किया है, और आज तक, उनके प्यार का सार मुझे सबसे अच्छे तरीके से घेरे हुए है।

 

उन्होंने लिखा- इसी तरह, साहब के जन्मदिन पर, मैं उनके विशेष दिन का सम्मान करने के लिए सबसे उत्कृष्ट और सावधानी से चुने गए ग्रीटिंग कार्ड खरीदूंगी। दिलीप साहब जैसे असाधारण व्यक्ति के रूप में, वह किसी भी चीज़ से कम के हकदार नहीं थे। मैंने हमेशा उनके प्रति एक समर्पित पत्नी बनने की कोशिश की, और मुझे उनके शिष्ट स्वभाव में बहुत खुशी मिली, जिसने मेरे जीवन को हमेशा खुशियों से भर दिया।

जन्मदिन मुबारक हो यूसुफ साहब! ❤️
सायरा बानो के इस पोस्ट को उनके फैंस खूब लाइक कर रहे हैं और कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

Content Writer

suman prajapati