कभी अपने साहब की तस्वीर निहारती तो कभी चूमती दिखीं सायरो बानो, दिलीप कुमार के बर्थडे पर रोती एक्ट्रेस को धर्मेंद्र ने कुछ यूं संभाला

12/12/2021 10:27:20 AM

मुंबई: 11 दिसंबर को इंडस्ट्री के ट्रेजिडी किंग दिवंगत दिलीप कुमार की 99वीं जयंती  थी। इस खास मौके पर बी-टाउन के तमाम स्टार्स ने एक्टर को याद किया। दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र और  फिल्मेमकर सुभाष घईने दिलीप कुमार को श्रद्धांजलि दी है। वहीं, दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो इस मौके पर अपने घर से बाहर निकलीं। ये दूसरा मौका है जब दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा बानो पब्लिक प्लेस पर स्पाॅट हुईं हैं।

दरअसल,सुभाष घई के विस्लिंग वुड्स इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट के छात्रों ने दिलीप कुमार की पेंटिंग्स बनाई जिसके अनावरण के लिए सायरा बानो को इनवाइट किया गया था। इस कार्यक्रम में दिलीप कुमार के करीबी धर्मेंद्र भी शामिल हुए।

सुभाष घई ने सायरा बानो और धर्मेंद्र का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान सायरा अपने प्यार दिलीप को याद कर कई दफा इमोशनल भी हुईं।

इस दौरान की तस्वीरें इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रही हैं।  सायरो बानो इमोशनल हो जाती हैं तो धर्मेंद्र और सुभाष घई उन्हें संभालते हैं। वह कभी अपने साहब की पेटिंग चूमते, कभी उसे निहारती दिख रही हैं। 

22 साल बड़े दिलीप कुमार के प्यार में गिरफ्त हो गई थीं सायरा बानो

सायरा बानो 12 साल की उम्र से दिलीप साहब को दीवानों की तरह चाहती थीं। जब ये चाहत दिलीप कुमार के सामने आई तब उन्हें कुछ समझ नहीं आया। ऐसा इसलिए क्योंकि उस समय दिलीप कुमार  किसी और के प्यार की गिरफ्त में थे।

दो बार प्यार में नाकामयाब रहे दिलीप सायरा में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे थे।दिलीप कुमार  उम्र के फर्क के चलते भी इस रिश्ते को आगे बढ़ाने से कतरा रहे थे लेकिन कहते हैं ना कि किसी चीज को शिद्दत से चाहो तो पूरी कायनात आपको उनसे मिलाने के लिए तैयार रहती है।

सायरा बानो की बेइंतेहा मोहब्बत आखिरकार रंग लाई और 1966 में  दिलीप कुमार और सायरा बानो ने अपने मोहब्बत के एलान का फैसला कर लिया था। दिलीप कुमार पर वैसे तो देश-विदेश की कई लड़कियां जान छिड़कती थीं, लेकिन उन्हें सायरा बानो पसंद आईं। सायरा और दिलीप कुमार ने 11 अक्टूबर, 1966 को शादी रचा ली। 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Namaste Bollywood (@namastebollywood.in)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by BOLLYWOODSEA (@bollywoodsea)

 

 

 

 

 

 

 

Content Writer

Smita Sharma