दिलीप साहब के लिए अवॉर्ड लेने पहुंची फूट-फूट कर रोईं पत्नी सायरा बानो, बोलीं- वो हिंदुस्तान का कोहिनूर..उन्हें भारत रत्न मिलना चाहिए

6/15/2022 1:37:56 PM

मुंबई. बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार पिछले साल जुलाई में इस दुनिया को अलविदा कह गए थे। दिलीप साहब के निधन के बाद उनका साया बनकर रहने वाली उनकी पत्नी सायरा बानो बेहद अकेली रह गई। हालांकि, निधन के बाद सायरा दिवंगत पति को हमेशा अपनी यादों में संजोए रखती हैं। हाल ही  सायरा बानो दिलीप कुमार की ओर से ‘भारत रत्न डॉ अंबेडकर पुरस्कार’ लेने पहुंचीं, जहां एक बार फिर दिलीप साहब की याद में उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े।

PunjabKesari

 

फोटोग्राफर विरल भयानी द्वारा शेयर किए गए वीडियो में देखा जा सकता है कि सायरा यूनियन मिनिस्टर रामदास अठावले से अवॉर्ड लेती दिख रही हैं। इसके बाद जैसे ही रामदास अठावले ने दिलीप कुमार के बारे में बात करते हैं तो सायरा अपने आंसू कंट्रोल नहीं कर पाती और रो देती हैं।

PunjabKesari

 

सायरा कहती हैं कि यही वजह है वो कोई इवेंट अटेंड करना पसंद नहीं करती, क्योंकि इवेंट्स उन्हें इमोशनल फील करवाते हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

इवेंट में सायरा ने कहा, "दिलीप साहब हिंदुस्तान के कोहिनूर रहे हैं। उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना चाहिए। वह अभी यहीं हैं। मेरी यादों में नहीं बल्कि सच में वह मेरे हर कदम पर मेरे साथ है। क्योंकि इसी तरह सोच कर मैं अपनी जिंदगी जी रही हूं। मैं ऐसा कभी नहीं समझूंगी कि वो यहां नहीं हैं। वो मेरे पास हैं, हमेशा मेरा सहारा बनकर रहेंगे। मेरा कोहिनूर।"

PunjabKesari

 

बता दें, दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में निधन हो गया था। लंबे समय तक बीमारी से जूझने के बाद वह 7 जुलाई 2021 में दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह गए थे। भले ही आज ट्रेजेडी किंग इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन इंडस्ट्री में उनके योगदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

suman prajapati


Related News

Recommended News