सैफ अली खान ने कहा ''अंग्रेजो के पहले भारत था ही नहीं'', लोगों ने तैमूर पर निकाला गुस्सा

1/22/2020 3:34:42 PM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म 'तानाजी' में शानदार एक्टिंग के लिए सैफ अली खान की तारीफ हो रही है। लेकिन सैफ अली के हाल ही में दिए एक बयान ने सोशल मीडिया में हंगामा खड़ा कर दिया है। दरअसल, एक इंटरव्यू में  सैफ से 'तानाजी' द अनसंग वॉरियर’ की कथा में राजनीति के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने ने कहा कि अंग्रेजो के पहले भारत था ही नहीं, ये लोगों की मनगढंत बाते हैं। 

सैफ के इस बयान के बाद लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करना शुरू कर दिया है। सैफ अली खान का कहना कि भारत की अवधारणा अंग्रेजों ने दी और शायद इससे पहले नहीं थी, वायरल हो चुका है। 

सैफ के इस बयान के बाद भाजपा प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने सैफ पर निशाना साधने के लिए उनके बेटे तैमूर अली खान का नाम लिया। एक ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा, “तुर्क के लोग भी तैमूर को क्रूर मानते हैं! लेकिन कुछ लोग अपने बच्चों का नाम तैमूर रखते हैं।” 

वहीं, कंगना ने सैफ के बयान के जवाब में कहा कि 'ये सच नहीं हैं। भारत की परंपरा हजारों सालों से है, महाभारत क्या था। जो 5 हजार पुराना महाकाव्य लिखा था वो क्या था। वो क्या था जो हमारे वेद और व्यासों ने लिखा था। ये कुछ लोगों की अवधारणा हैं पर श्री कृष्ण महाभारत में थे तो भारत महान था न। भारतवर्ष के सभी राजाओं ने मिलकर वो महायुद्ध लड़ा था। तो जाहिर सी बात हैं भारत हजारों सालों से हैं। 

Edited By

Vikas Sharma