34 की हुईं ''चक दे इंडिया'' एक्ट्रेस सागरिका घाटगे, इस वजह से मिला था शाहरुख की फिल्म में काम करने का मौका

1/8/2020 10:44:58 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. फिल्म 'चक दे इंडिया' से नेम एंड फेम कमाने वाली एक्ट्रेस सागरिका घाटगे 8 जनवरी को अपना 34वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। सागरिका फिल्मों में अपने दमदार किरदार से लेकर अपने बोल्ड लुक्स तक फैंस के दिलों में करती रही हैं। एक्ट्रेस अपने फिल्मी करियर के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही हैं। तो ऐसे में जानते हैं उनके करियर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

सागरिका का जन्म 8 जनवरी को कोल्हापुर के शाही राजघराने में हुआ था। उनके पिता विजेंद्र घाटगे बॉलीवुड के मशहूर एक्टर रहे हैं।

सागरिका की दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर की बेटी थीं। सागरिका स्कूली पढ़ाई के दौरान ही ऐड फिल्मों में काम करने के ऑफर आने लगे थे। 


तब सागरिका के पिता ने इन प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया था, लेकिन सागरिका की किस्मत उन्हें एक्टिंग की दुनिया में खींच ही लाई। बता दें सागरिका ने साल 2007 में फिल्म 'चक दे इंडिया' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में एक्ट्रेस के किरदार को खूब पसंद किया गया।

फिल्म में सागरिका को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए स्क्रीन अवॉर्ड दिया गया था और बाद में इसी फिल्म के लिए उन्हें लॉयन्स गोल्ड अवॉर्ड से भी नवाजा गया।


इतना ही नहीं, सागरिका एक बेस्ट एक्ट्रेस होने के साथ ही नेशनल लेवल की हॉकी प्लेयर भी रह चुकी हैं। इसी वजह से उन्हें शाहरुख की फिल्म 'चक दे इंडिया' में काम करने का मौका मिला था।


शादी की बात करें तो एक्ट्रेस ने साल 2017 में पूर्व इंडियन क्रिकेटर जहीर खान से कोर्ट मैरिज की थी। शादी के पहले दोनों ने एक-दूसरे को लंबे समय तक डेट किया था।

शादी के बाद 27 नवंबर को कपल ने मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन पार्टी भी दी थी। शादी के बाद सागरिका ने फिल्मीं दुनिया से दूरी बना ली और मैरिज लाइफ में बिजी रहने लगीं।

Edited By

Vikas Sharma