सब्यसाची मुखर्जी ने जैसलमेर स्कूल की लड़कियों के लिए डिजाइन की यूनिफॉर्म, सोशल मीडिया पर शेयर कीं तस्वीरें

10/16/2020 3:39:52 PM

मुंबई. बॉलीवुड सेलेब्स के मशहूर डिजाइनर सब्यसाची  मुखर्जी ने जैसलमेर के स्कूल स्टूडेंट के लिए यूनिफॉर्म डिजाइन की हैं। डिजाइनर ने सोशल मीडिया पर राजकुमारी रत्नावती गर्ल्स स्कूल स्टूडेंट्स की उस यूनिफॉर्म में तस्वीर शेयर की हैं, जो इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही हैं। फैंस सब्यसाची की इस पहल की खूब सराहना भी कर रहे हैं।

PunjabKesari
सब्यसाची द्वारा डिजाइन की गई इस ड्रेस का कलर ब्लू और मैरून है। ये मार्डन स्टाइल कुर्ता पैजामा है।  ब्लू कलर की घूटनों तक की फ्रॉक के साथ मैरून कलर की वेस्ट पैंट का मैच है। फ्रॉक पर ब्लॉक प्रिटिंग है जो राजस्थान और गुजरात में बहुत प्रसिद्ध है।  

PunjabKesari


स्कूल की वेबसाइट की जानकारी के अनुसार इस स्कूल का उद्देश्य पिछड़ी लड़कियों को पढ़ाना ही नहीं बल्कि महिलाओं को स्किल्स सिखाना है ताकि वह आत्मनिर्भर बन सके।

PunjabKesari


सब्यसाची ने अपने इंस्टाग्राम पर स्कूल गर्ल्स की इस यूनिफॉर्म में फोटोज भी शेयर की है। 


View this post on Instagram

Ajrakh uniforms by Sabyasachi for the Rajkumari Ratnavati Girls School, Jaisalmer, Rajasthan. @dianakelloggarchitects Initiated by Citta @cittaorg @mdaube, a non-profit organisation based in the USA. #Sabyasachi #CittaOrg #CittaIndia #DianaKelloggArchitects #GirlsEducation #TheWorldOfSabyasachi

A post shared by Sabyasachi (@sabyasachiofficial) on

एक और पोस्ट शेयर करते हुए डिजाइनर ने लिखा, मेरा हमेशा से ही विश्वास रहा है कि शिक्षा से बदलाव लाया जा सकता है। खास कर मेरे दिल के सबसे करीब मुद्दों में लड़कियों को शिक्षित करना है। जब मुझे माइकल ड्यूब ने स्कूल यूनिफॉर्म बनाने के लिए सपंर्क किया तो मैं काफी एक्साइटड हो गया। मैं इन ऑउटफिट्स को डिजाइन करते हुए केवल यह सुनिश्चित करना चाहता था कि वे इस क्षेत्र के शिल्प विरासत को प्रतिबिंबत करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

suman prajapati


Recommended News

Related News