कोरियोग्राफर शबीना खान ने की रियलिटी इन रियलिटी के फेज 2 के ऑडिशन की शुरुआत

9/6/2021 5:22:25 PM

नई दिल्ली। खुशियां फैलाना और प्रतिभा को पहचानना एक ऐसी कला है जिसमें कुछ ही मास्टर होते हैं। प्रेम रतन धन पायो, दबंग 3 और राधे की कोरियोग्राफर शबीना खान ने उद्यमी तेजल पिंपले के साथ अपनी डांस पहल रियलिटी इन रियलिटी के साथ वंचित बच्चों की कच्ची प्रतिभा को पोषित करने का कार्यभार संभाला है।

पिछले साल लॉकडाउन के दौरान, शबीना ने यह पहल शुरू की है, उन्होंने और उनकी टीम ने पालघर, मीरा रोड, दहिसर, कांदिवली, मलाड, अंधेरी, कोलाबा, ठाणे और मुंबई के अन्य हिस्सों की झुग्गियों से 650 प्रतिभाशाली बच्चों का दौरा किया और उनका चयन किया। पहले चरण के बाद, 650 में से 280 प्रतियोगियों को दूसरे चरण के लिए चुना गया था। ये प्रतियोगी युगल, एकल, समूह कलाकारों का मिश्रण हैं। इन 650 में से 50 को तीसरे चरण के लिए चुना जाएगा और वे शीर्ष 3 के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे।

ऑडिशन का दूसरा चरण एक कदम आगे बढ़ गया है। शबीना के अलावा, निर्देशक अनिल शर्मा, और कलाकार सूरज पंचोली ने ऑडिशन को जज किया है और बच्चों को प्रेरित किया है। .

अपनी पहल के बारे में बात करते हुए शबीना खान ने कहा, "मेरा लक्ष्य लोगों के अप्रयुक्त क्षेत्र का उत्थान और प्रदर्शन करना है। जो प्रतिभाएं रियलिटी से आगे नहीं जा सकतीं, वे ऑडिशन दिखाती हैं, जो किन्हीं कारणों से खारिज हो जाती हैं, या जिन्हें बिना पहचान के छोड़ दिया जाता है। मेरी पहल उन प्रतिभाओं को एक मौका देगा, जो नृत्य कक्षाओं का खर्च नहीं उठा सकते हैं, लेकिन कला के लिए वह चिंगारी और जुनून है।

यहां तक ​​​​कि निर्देशक अनिल शर्मा ने भी शबीना की पहल की सराहना की और कहा, "मैं उसे (शबीना को) बचपन से जानता हूं और मैं उसकी ग्रोथ देखकर खुश हूं। मैं असली प्रतिभा को पोषित करने के शबीना के प्रयास से प्रभावित हूं। मैं कामना करता हूं कि यह पहल और बड़ी हो, ये प्रतिभाएं चमकें और इसकी विरासत को आगे बढ़ाएं।"

यहां तक ​​​​कि सूरज पंचोली भी शबीना की पहल का हिस्सा बनकर खुश हैं, "ये बच्चे प्रसिद्धि के लिए नहीं नाच रहे हैं, वे ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उनका मानना ​​​​है कि नृत्य उनका जीवन है। मुझे ऐसी प्रतिभाओं को देखकर खुशी हो रही है।"

शीर्ष 3 फाइनलिस्ट को शबीना खान के संगीत वीडियो में दिखाया जाएगा और यहां तक ​​कि कोरियोग्राफर भी यह सुनिश्चित करेंगे कि अन्य प्रतियोगी भी जीवन भर का अनुभव अर्जित करें। "विजेता, प्रथम और द्वितीय उपविजेता के अलावा, मैं अन्य प्रतियोगियों को भी उचित प्रशिक्षण और चमकने के लिए एक मंच देकर उनकी मदद करुँगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Deepender Thakur


Recommended News

Related News