फिल्म ''रनिंग शादी डाट कॉम'' का नाम डायरेक्टर को मजबूरन बदलना पड़ा, जानिए क्यों?

2/17/2017 1:59:15 AM

मुंबई: डायरेक्टर अमित रॉय को अपनी डेब्यू फिल्म का नाम 'रनिंग शादी डॉट कॉम' से बदलकर 'रनिंग शादी' करना पड़ा, जिसकी वजह से वह काफी दिखी भी हैं। फिल्म का नाम एक मैट्रिमोनियल वेबसाइट के नाम से मिलती-जुलती थी और इसी वजह से इस वेबसाइट ने फिल्म को कोर्ट तक घसीट लिया और आखिरकार डायरेक्टर को फिल्म का नाम ही बदलना पड़ गया। 

शादी.कॉम ने बॉम्बे हाई कोर्ट में तापसी पन्नू और अमित साध स्टारर इस फिल्म का नाम अपनी बेवसाइट के नाम पर रखने को लेकर याचिका दायर की और 50 करोड़ के हर्जाने की मांग की। पिछली रात स्क्रीनिंग के दौरान अमित ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस तरह की डिमांड दुखद है और खासकर तब जब फिल्म रिलीज़ के एक वीक पहले जब ऐसा कुछ हो। उन्होंने कहा, 'भले हम न्यायिक तंत्र का और उसके फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे यह लगता है कि यह एक फिल्ममेकर के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब लोग बिल्कुल अंतिम समय में आकर कुछ ऐसा कर देते हैं कि आपकी फिल्म की रिलीज दांव पर लग जाती है। साथ ही फिल्म से जुड़े कितने ही लोगों का निवेश दांव पर लगे होते हैं। चाहे आप केस लड़ें हैं या नहीं, आप उन मुश्किलों में घेर दिए जाते हैं जहां आपको सरेंडर करना पड़ जाता है।' 

सिनमटॉग्रफर से निर्देशक बने अमित ने कहा कि उनकी इस फिल्म ने जिस तरह की समस्या को झेला है वह इस बात का परफेक्ट उदाहरण है कि इस देश में फिल्म बनाना कितना मुश्किल काम है। शूजित सरकार द्वारा को-प्रड्यूस की जा रही यह फिल्म 'रनिंग शादी' अपने तय तारीफ 17 फरवरी को रिलीज़ हो रही है। नार्थ में इस फिल्म की कमाई ज्यादा होने की संभावना भी है। बाकी फिल्मों की अधिकता की वजह से देखना ये खास होगा की वीकेंड की कमाई कहां तक जाती है।