तुर्की की फर्स्ट लेडी से आमिर की मुलाकात पर RSS ने साधा निशाना, कहा ''भारतीयों की भावनाओं को दिखा रहे ठेंगा''

8/25/2020 1:47:06 PM

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर आमिर खान अपनी अपकमिंग फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा‘ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। इसकी शूटिंग करने के लिए आमिर तुर्की गए थे जहां उन्होंने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की पत्नि एमीन एर्दोगन से मुलाकात की। जिसके कारण राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने आमिर पर निशाना साधा है। आरएसएस ने अपने मुखपत्र पांचजन्य में आमिर को लेकर एक आर्टिकल लिखा है। 

PunjabKesari
पांचजन्य में आरएसएस लिखा है, ‘जिस तरह आमिर खान तुर्की जाकर एक तरह से भारतवासियों की भावनाओं को ठेंगा दिखा रहे हैं, उसे समझने की जरूरत है। एक तरफ तो वह खुद को 'सेक्युलर' कहते हैं, पर दूसरी तरफ यही आमिर इजरायल के प्रधानमंत्री के भारत आने पर उनसे मिलने से मना करते हैं।’
पांचजन्य में आरएसएस ने आगे कहा है, ‘’अगर आमिर खुद को इतना ही सेक्युलर मानते हैं तो उस तुर्की जाकर शूटिंग करने की क्यों सोच रहे हैं, जो जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान का समर्थन करता रहा है।’

PunjabKesari
बता दें कि साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी दोस्त कहे जाने वाले इजरायल की प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत आए थे। उन्हें एक ऐसे कार्यक्रम में हिस्सा लेना था जहां उन्हें कई कालाकारों से मुलाकात करनी थी। इस कार्यक्रम में आमिर खान भी को भी बुलाया गया था, लेकिन वह इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए थे। जिसके बाद उनपर सवाल उठने लगे थे। भारत-पाकिस्तान मामलों में तुर्की हमेशा पाकिस्तान का समर्थन करता है। जब भारत ने जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया था, तब तुर्की ने पाकिस्तान के साथ-साथ भारत का विरोध किया था। इस्लामिक देश होने की वजह से तुर्की भारत के विरोध में पाकिस्तान के हर गतिविधियों का समर्थन करता है।

PunjabKesari
तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन की पत्नि एमीन एर्दोगन ने आमिर से मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। वायरल फोटोज में आमिर राजधानी इस्तांबुल में तुर्की की फर्स्ट लेडी से बातचीत करते नजर आ रहे हैं। एमीन ने खुशी जताते हुए कहा कि आमिर खान अपनी फिल्म की शूटिंग तुर्की के अलग-अलग इलाकों में करना चाहते हैं जिसके बाद से आमिर लोगों के निशाने पर आ गए हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Smita Sharma


Recommended News

Related News