एकता की मिसाल: लाॅकडाउन में संघ कार्यकर्ताओं ने मुस्लमानों को बांटे खाने के पैकेट, जावेद अख्तर ने शेयर किया वीडियो

5/25/2020 7:24:04 AM

मुंबई: लाॅकडाउन के कारण लोगों को कई तरह की आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इस लाॅकडाउन की वजह से कुछ ऐसी तस्वीरें देखने को मिलती हैं जिनमें हमारा असली देश भारत नजर आता है। लोग धर्म-जाति को से ऊपर उठ एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं। हाल ही में एक बार फिर सोशल मीडिया पर ऐसा ही नजारा देखने को मिला। सिंगर और लेखक जावेद अख्तर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐसी ही एकता की मिसाल पेश करती एक वीडियो शेयर किया।

जावेद अख्तर को टैग करते हुए किसी शख्स ने एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट किया। इस वीडियो में राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ के कई कार्यकर्ता मुसलमानों को खाने के पैकेट बांटते हुए नजर आ रहे हैं।

ये वीडियो पोस्ट करने वाले ने जावेद अख्तर के अलावा शबाना आजमी को भी टैग किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए यूजर ने लिखा- 'आरएसएस (राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ) ने हैदराबाद में मुसलमानों को खाने के पैकेट बांटें।' जावेद ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट से रीट्वीट किया है। हालांकि उन्होंने इस पर कोई कैप्शन नहीं दिया है। 

 

बता दें कि जावेद अख्तर ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह सोशल मीडिया पर बेबाकी से अपनी राय रखते हैं।  वो राजनीतिक और सामजिक मुद्दों पर अपनी राय खुलकर रखते हैं। कई बार उन्हें अपने बयानों की वजह से ट्रोल भी होना पड़ता है। बीते दिनों उनकी बहस निर्माता अशोक पंडित से हो गई थी।  

 

वहीं जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान दिया था तो जावेद अख्तर ने उनका मजाक उड़ाया था। जावेद अख्तर ने ट्वीट कर लिखा था- 'मैंने शाहिद अफरीदी के उपदेश को देखा। यह कितना मजेदार है कि उस आदमी के पास हमें ज्ञान देने का दुस्साहस है कि धर्म और राजनीति को मिश्रित नहीं किया जाना चाहिए। एक कहावत है कि दूसरे की आंख का तिनका दिखाने वाले खुद अपनी आंख का शीतर नहीं देखते।'

Smita Sharma