80वें गोल्डन ग्लोब 2023 में RRR ने मारी बाजी, फिल्म के ''नाटू-नाटू'' गाने ने जीता बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का अवॉर्ड

1/11/2023 11:26:36 AM

बॉलीवुड तड़का टीम. राम चरण और जूनियर एनटीआर की फिल्म 'आरआरआर' ने गोल्डन ग्लोब्स में जीत हासिल की है। अमेरिका के बेवर्ली हिल्स में चल रहे 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में फिल्म के गाने नाटू नाटू को बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी में अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।  


 
एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म 'आरआरआर' को दिसंबर में गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स 2023 के लिए दो अलग-अलग कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला था, जिनमें ‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म- गैर अंग्रेजी’ और ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग’ शामिल था। ‘सर्वश्रेष्ठ फिल्म गैर अंग्रेजी’ श्रेणी में RRR का मुकाबला कोरियाई रोमांटिक फिल्म ‘ डिसीजन टू लीव’, जर्मनी की युद्ध के खिलाफ बनी फिल्म ‘ऑल क्वाइट ऑन दी वेस्टर्न फ्रंट’, अर्जेंटीना की ‘अर्जेंटीना 1985’ और फ्रांसीसी-डच की ‘क्लोज’ से था। बेस्ट हॉलीवुड गानों के बीच साउथ की इस ब्लॉकबस्टर फिल्म ने बाजी मारी और बेस्ट ओरिजिनल गाने का खिताब जीता। इस गाने को एम. एम. कीरवानी ने गाया है। 

 

इस इंटरनेशनल अवॉर्ड फंक्शन में राम चरण, जूनियर एनटीआर और फिल्म के निर्देशक एस एस राजामौली भी मौजूद रहे। म्यूजिक कंपोजर एमएम कीरावाणी ने ये अवॉर्ड हासिल किया। राजामौली और कलाकारों का शुक्रिया अदा करते हुए वे भावुक हो गए।

 

नाटू-नाटू गाने के अलावा टेलर स्विफ्ट की कैरोलिना व्हेयर द क्रॉडैड्स सिंग, गिलर्मो डेल टोरो के पिनोचियो से सियाओ पापा, टॉप गन से लेडी गागा की होल्ड माई हैंड: मेवरिक और ब्लैक पैंथर से लिफ्ट मी अप: वकंडा फॉरएवर जैसे गानों को ओरिजिनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेशन मिला था।
  
बता दें फिल्म 'आरआरआर' भारतीय क्रांतिकारियों की एक काल्पनिक कहानी है। फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म 1920 के दशक के समय पर आधारित है जब भारत ब्रिटिश शासन के अधीन था। फिल्म में बॉलीवुड स्टार्स आलिया भट्ट और अजय देवगन भी अहम रोल में नजर आए हैं।


 
 

Content Writer

suman prajapati