HCA Film Awards 2023: ऑस्कर से पहले छाई एसएस राजामौली की RRR, फिल्म को चार कैटगरी में मिला अवार्ड

2/25/2023 11:37:27 AM

नई दिल्ली। एसएस राजामौली की ब्लॉकबस्टर फिल्म RRR रिलीज के बाद से ही दुनियाभर में छाई हुई है। हर तरफ फिल्म की तारीफ हो रही है, पहले ही फिल्म के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का गोल्डन ग्लोब अवार्ड मिल चुका हैं। वहीं, एक बार फिर इस फिल्म ने देश को गौरवान्वित करने का मौका दिया है। 

 

RRR को चार कैटगरी में मिला अवार्ड
दरअसल, आरआरआर ने हाल ही में आयोजित हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड्स में तीन कैटेगरी में जीत हासिल की है। इसने सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म का पुरस्कार अपने नाम किया है, वही फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ स्ंटट और सर्वष्ठ गीत (नाटू-नाटू) कैटेगरी के अवार्ड से भी नवाजा गया है। इसके अलावा आरआरआर को बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म का अवार्ड भी मिला है। ऑस्कर से पहले फिल्म को इतने अवार्ड्स मिलना एक बड़ी उपल्बिध है। बता दें कि ऑस्कर में फिल्म के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेट किया गया है। 

 

शानदार की फिल्म की कहानी
आरआरआर एक पीरियड ड्रामा है जिसमें जूनियर एनटीआर और राम चरण को आदिवासी नेता कोमाराम भीम और क्रांतिकारी अल्लूरी सीताराम राजू के रूप में दिखाया गया है। स्वतंत्रता से पहले के भारत में की ये कहानी दो दोस्तों की पर आधिरत हैं, जिन्होंने ब्रिटिश साम्राज्य की नींव हिला दी थी। फिल्म में आलिया भट्ट का टॉलीवुड डेब्यू है। कलाकारों की लिस्ट में अजय देवगन, श्रिया सरन, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, मकरंद देशपांडे और ओलिविया मॉरिस शामिल हैं। इसका संगीत एमएम कीरावनी ने तैयार किया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

kahkasha


Recommended News

Related News